Home » इंडिया » Hyderabad University student committed suicide
 

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी की

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 September 2016, 17:07 IST

हैदराबाद यूनिवर्सिटी के मास्टर ऑफ फाइन आर्ट के फर्स्ट ईयर के एक छात्र प्रवीण कुमार ने शुक्रवार को अपने हॉस्टल के कमरे में फांसी लगाकर कथित तौर पर खुदकुशी करने की कोशिश की. इस घटना का पता तब चला जब प्रवीण के रूममेट को आधी रात में वह कमरे में पंखे से लटका हुआ मिला.

छात्र को अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया. खुदकुशी के पीछे की वजह का अभी तक कोई पता नहीं चल पाया है और न ही कोई सुसाइड नोट मिला है. प्रवीण तेलंगाना में महबूबनगर जिले के शादनगर शहर का रहने वाला था और उसके माता-पिता को इस बात की सूचना दे दी गई है.

खबर की पुष्टि करते हुए विश्वविद्यालय के प्रवक्ता प्रोफेसर विपिन श्रीवास्तव ने कहा, "पुलिस मामले की जांच कर रही है. प्रवीण एमएफए (चित्रकारी) का छात्र था और डेढ़ महीने पहले विश्वविद्यालय में एडमिशन लिया था."

गौरतलब है कि इसी साल 17 जनवरी को पीएचडी के द्वितीय वर्ष के छात्र रोहित वेमुला ने हैदराबाद विश्वविद्यालय प्रशासन पर जातीय भेदभाव का आरोप लगाते हुए फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. इस घटना के बाद देशभर के विश्वविद्यालयों में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया था.

First published: 17 September 2016, 17:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी