Home » इंडिया » I stand by every single word I said, tweets Rahul Gandhi
 

राहुल गांधी: बापू की हत्या के पीछे आरएसएस, अपने बयान के हर शब्द पर कायम

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:20 IST
(फाइल फोटो)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए कहा कि वह अपने उस बयान पर कायम हैं, जिसमें उन्होंने महात्मा गांधी की हत्या के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोगों को जिम्मेदार ठहराया था.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, "मैं आरएसएस के घृणित और विभाजनकारी एजेंडे के ख‍िलाफ हमेशा लड़ता रहूंगा. मैं अपने कहे हर एक शब्द पर आज भी कायम हूं." राहुल गांधी ने इस ट्वीट के साथ ही 2014 में मुंबई के भि‍वंडी में अपने भाषण का छोटा सा वीडियो भी ट्वीट के साथ शेयर किया है.

सुप्रीम कोर्ट में मामला

गौरतलब है कि राहुल गांधी का यह ट्वीट ऐसे समय आया है, जब बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा कि अदालत यह मानती है कि राहुल ने महात्मा गांधी की हत्या के लिए आरएसएस संगठन को हत्यारा नहीं कहा था, सिर्फ उससे जुड़े लोगों के लिए कहा था.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ऐसे में आरएसएस के लिए मानहानि वाली बात नहीं लगती. मामले की अगली सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में एक सितंबर को होगी. अदालत उसी दिन केस रद्द करने के आदेश दे सकती है.

राहुल ने क्या कहा था?

राहुल गांधी ने 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान भ‍िवंडी में एक सभा के दौरान कहा था, "आरएसएस के लोगों ने गांधीजी को गोली मारी और आज उनके लोग गांधीजी की बात करते हैं. सरदार पटेल कांग्रेस के नेता थे. उन्होंने आरएसएस के बारे में साफ-सुथरा लिखा है.

उनके संगठन के बारे में बहुत साफ-सुथरा लिखा है और आज कांग्रेस पार्टी के नेताओं को कहते हैं कि अरे वो तो हमारे नेता थे. तो सोच हम देते हैं, नेता हमारे होते हैं, उनका वो विरोध करते हैं और फिर अपना बता देते हैं."

First published: 25 August 2016, 4:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी