Home » इंडिया » IAF pilot Abhinandan returns to squadron in Srinagar
 

ड्यूटी पर लौटे IAF विंग कमांडर अभिनंदन, होगी फिटनेस की समीक्षा

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2019, 10:08 IST

विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान, जो पिछले महीने पाकिस्तान द्वारा पकड़ लिए गए थे और दो दिन बाद भारत लौट आए थे, वह अब अपने स्क्वाड्रन श्रीनगर वापस चले गए हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों ने कहा कि वर्थमान ने छुट्टी पर रहते हुए चेन्नई में अपने परिवार के के साथ जाने के बजाय श्रीनगर में अपने स्क्वाड्रन के साथ रहना पसंद किया.

सुरक्षा एजेंसियों द्वारा पाकिस्तान से वापस लौटने पर लगभग दो सप्ताह की बहस पूरी करने के बाद IAF पायलट लगभग 12 दिन पहले छुट्टी पर चला गया था. एक रिपोर्ट के अनुसार "वर्थमान अपने माता-पिता के साथ समय बिताने के लिए चेन्नई में अपने परिवार के घर जा सकता था. लेकिन उसने श्रीनगर जाना पसंद किया, जहां उसका स्क्वाड्रन है."

 

अपने चार सप्ताह के बीमार अवकाश के बाद एक मेडिकल बोर्ड अभिनंदन के फिटनेस की समीक्षा करेगा ताकि भारतीय वायुसेना के शीर्ष अधिकारियों को यह निर्णय लेने में मदद मिल सके कि वह लड़ाकू कॉकपिट में लौट सकता है या नहीं. अभिनंदन 27 फरवरी को मिग -21 बाइसन के साथ पाकिस्तानी इलाके में चले गए थे, जहां उनका मिग गिराया गाय था. उन्हें पाकिस्तान द्वारा 1 मार्च की रात को रिहा किया गया था.

26 फरवरी को पाकिस्तान के बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंप पर बमबारी के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था. अगले दिन भारतीय सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की कोशिश में पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई की. हालांकि, भारतीय वायुसेना ने उनकी योजना को विफल कर दिया. आतंकी संगठन जैश ने पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली जिसमें 40 सीआरपीएफ जवान मारे गए थे.

अपने ही मानचित्र से क्यों डर गया चीन, नष्ट किये 30,000 से ज्यादा नक्शे

First published: 27 March 2019, 10:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी