Home » इंडिया » IAF says pilot Abhinandan does not have any social media accounts, warns against fake ones
 

IAF पायलट अभिनंदन का नहीं है कोई सोशल मीडिया अकॉउंट, फेक अकाउंट्स वालो को चेतावनी जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 March 2019, 17:14 IST

भारतीय वायु सेना ने बुधवार को कहा कि उसके पायलट अभिनंदन वर्थमान, जो पिछले सप्ताह पाकिस्तान के कब्जे से भारत लौटे हैं, उनका किसी भी सोशल मीडिया वेबसाइट - फेसबुक, ट्विटर या इंस्टाग्राम पर कोई अकॉउंट नहीं है. वायु सेना ने भी फर्जी खातों की एक सूची ट्वीट की जो वर्थमान के नाम से संचालित हो रहे हैं.

इन खातों में "IAFAbhinandanV, abhinandanhere, @_Pilotiaf, @WC_Abhinandan, @AbhiNandan_Wcdr और @_abhinandan" शामिल हैं, वायु सेना ने कहा. "कृपया गलत सूचना फैलाने के लिए किसी भी IAF वायु योद्धा के नाम पर इस्तेमाल किए जा रहे किसी भी फर्जी अकाउंट को फॉलो करने से बचें."

 

ट्विटर ने @_Pilotiaf, @IAFAbhinandanV, @abhinandanhere और @_abhinandan के खातों को निलंबित कर दिया था. @WC_Abhinandan अब उपलब्ध नहीं है. हालांकि अन्य ट्विटर हैंडल, जैसे @ WcAbhinandan2, @wcabhin और @WngCmAbhinandan को क्रॉप किया गया लगता है.

भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव 14 फरवरी के बाद बढ़ गया, जब पाकिस्तान स्थित जैश-ए-मोहम्मद द्वारा जम्मू-कश्मीर में एक आतंकवादी हमले में 40 सुरक्षाकर्मी मारे गए थे. 27 फरवरी को भारत और पाकिस्तान ने दावा किया कि उन्होंने एक-दूसरे के फाइटर जेट को मार गिराया. जिसके एक दिन बाद भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में जैश का एक आतंकी कैंप उड़ा दिया था.

भारत ने कहा कि पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर में सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने का प्रयास किया था. ऑपरेशन के दौरान अभिनंदन वर्थमान की मिग -21 बाइसन को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के अंदर गोली मार दी गई थी. लेकिन पाकिस्तान ने उसे 1 मार्च को रिहा कर दिया.

First published: 6 March 2019, 17:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी