Home » इंडिया » IAF wing commander Abhinandan Varthanam release timing change by Pakistan
 

पाकिस्तान ने इतने समय तक टाली अभिनंदन की रिहाई, वापस भेजने के खिलाफ कोर्ट में याचिका दाखिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 March 2019, 12:10 IST

भारत के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान की आज वतन वापसी है. इनकी वापसी को लेकर पूरे देश की निगाहें बाघा बॉर्डर पर टिकी हुई हैं. वहीं अब खबर आ रही है कि उनकी रिहाई की टाइमिंग में बदलाव किया गया है. अब उनकी भारत वापसी करीब 6 घंटे की देरी से होगी.

बता दें कि पहले अभिनंदन को सुबह 10 बजे अटारी बॉर्डर पर आना था, लेकिन अब वह 6 घंटे की देरी से यानि कि दोपहर बाद पाकिस्तानी समयानुसार करीब 3 से 4 बजे के बीच अटारी बॉर्डर पर पहुंचेंगे. इसके बाद वह वहां से भारतीय सीमा में प्रवेश करेंगे. विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान की सेना वाघा बॉर्डर तक ले आएगी. इसके बाद वहां भारतीय उच्चायुक्त के प्रतिनिधि को उन्हें सौंपेगी.

दूसरी खबर ये भी है कि अभिनंदन की सकुशल रिहाई के ऐलान के बाद पाकिस्तान में रोष है. खबर है कि पाकिस्तान में उनकी रिहाई रोकने के लिए कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. एक ओर पाक में भारतीय उच्चायुक्त ने कागजी कार्रवाई पूरी कर ली है तो वहीं दूसरी ओर अब पैंतरेबाजी भी सामने आ रही है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अभिनंदन के अटारी-वाघा बॉर्डर पर पहुंचने से पहले ही अटारी सीमा पर भारतीय वायुसेना की टीम पहुंच गई है. पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त ने अभिनंदन की सकुशल रिहाई के लिए सारी कागजी कार्रवाई पूरी कर ली है. वहीं आगे की कार्रवाई के लिए पाकिस्तानी विदेश ऑफिस अपना बयान जारी करेगा.

गौरतलब है कि गुरुवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने खुद ही अभिनंदन की रिहाई का ऐलान किया था. आज पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह सहित वायुसेना के अधिकारी और भारतीय जनता पार्टी के कई मंत्री बाघा बॉर्डर पर विंग कमांडर अभिनंदन का स्वागत करेंगे. 

अभिनंदन के जोरदार स्वागत के लिए अटारी-वाघा बॉर्डर पर लोग पहुंच गए हैं. कई लोग तिरंगे के साथ वहां पहुंचे हैं और अभिनंदन का स्वागत करने को तैयार हैं. 

First published: 1 March 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी