Home » इंडिया » IAS Officers Are Falling in Love and Getting Life Partner During Training in Mussoorie
 

मसूरी में IAS की ट्रेनिंग करने वाले 12 ऑफिसर्स को हुआ एक दूजे से प्यार, रचाई शादी

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2018, 11:21 IST

मुलाकात, इकरार, प्यार और फिर शादी ये वो शब्द हैं जो हर इंसान की जिंदगी में खास होते हैं. चाहे वो गरीब हो अमीर हो या कोई ऑफिसर. कड़ी मेहनत से आईएएस की परीक्षा पास करने वाले ऑफिसर्स भी प्यार की गिरफ्त में आए है और फिर सात जन्मों तक एक दूसरे के हो गए. जिसका जीता जागता सबूत बीते कुछ सालों में मसूरी की हसीन वादियों में देखने को मिला है. जहां आईएएस की ट्रेनिंग के दौरान इन ऑफिसर्स को प्यार हो गया और आखिर में शादी रचा ली.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री नेशनल अकेडमी ऑफ एडमिनिस्ट्रेशन (LBSNAA) में 2016 बैच के 12 आईएएस जोड़े इस साल शादी के बंधन में बंध गए. बता दें कि इस साल शादी करने वाले 2016 बैच के अफसरों ने हाल ही में केंद्र सरकार के साथ तीन महीने की ट्रेनिंग पूरी की है. अफसर अपने बैच के साथ-साथ जूनियर और सीनियर के इश्क में भी पड़ रहे हैं.

 

आजतक वेबसाइट ने NBT में छपी एक खबर के हवाले से लिखा कि, 2017 से लेकर अब तक कुल 52 आईएएस अफसरों ने साथी ऑफिसर्स के साथ सात फेरे लिए हैं. जिनमें 2015 बैच के 14 और 2017 बैच के 6 अफसरों ने भी साथी IAS ऑफिसर्स से शादी की है. जिनमें 2015 की टॉपर रहीं टीना डाबी ने सेकेंड टॉपर अतहर आमिर से शादी की जो काफी सुर्खियों में रही.

File Photo

पूर्व गृह सचिव जी के पिल्लई ने एक अखबार से कहा कि, मसूरी खूबसूरत जगह है, अफसर वहां ट्रेनिंग के लिए जाते हैं तो प्यार हो जाता है. 1972 बैच के पिल्लई ने खुद बैचमेट सुधा पिल्लई से शादी की थी.

वहीं, दिल्ली की टॉपर और दलित टीना डाबी ने सेकेंड रैंक हासिल करने वाले कश्मीर के मुस्लिम युवक अतहर आमिर से शादी करने का फैसला किया, तो अलग धर्मों से होने की वजह से कुछ लोगों ने इसकी आलोचना भी की थी.

डाबी ने तब कहा था कि जब वह अपने बारे में पढ़ती हैं तो काफी डिस्टर्ब हो जाती हैं. उन्होंने अपना नाम गूगल करना छोड़ दिया. हालांकि, जो लोग उनकी शादी से खुश नहीं हैं, उनका आंकड़ा टीना ने सिर्फ 5 फीसदी बताया था.

ये भी पढ़ें- AIIMS के डॉक्टरों के सामने एक और चुनौती: जग्गा-कालिया के बाद इन जुड़वा बहनों को करेंगे अलग

First published: 18 July 2018, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी