Home » इंडिया » IB issue threat alert for Delhi and Mumbai
 

IB ने जारी किया अलर्ट, लश्कर के निशाने पर दिल्ली-मुंबई

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 May 2017, 13:37 IST
Delhi Police

भारतीय खुफिया एजेंसी (आईबी) ने दिल्ली और मुंबई में सुरक्षा अलर्ट जारी किया है. आईबी का मानना है कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा देश के इन दो बड़े शहरों पर कभी भी हमला कर सकता है. खबरों के मुताबिक लश्कर के 20 से 21 आतंकियों ने पंजाब और राजस्थान बॉर्डर के रास्ते भारत में घुसपैठ की है. आतंकियों का मकसद देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में दहशत फैलाना है.

आईबी से मिले इस इनपुट के आधार पर दिल्ली पुलिस के अलावा तमाम सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गयी हैं. इस मामले में स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त पी एस कुशवाहा ने बताया कि आईबी इनपुट के बाद आइजीआई एयरपोर्ट, मेट्रो स्टेशनों, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों के अलावा धार्मिक स्थलों, होटलों, सिनेमाघरों और भीड़भाड़ वाले बाजारों व तमाम महत्वपूर्ण जगहों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है.

आईबी ने बताया कि सीमा पार से आने वाले आतंकी छोटे-छोटे ग्रुप में बंट गए हैं. आईबी ने मुंबई औ दिल्ली के अलावा राजस्थान भी अलर्ट जारी किया है. जानकारी के अनुसार कुछ आतंकियों के भारतीय सीमा के भीतर घुस आने के भी संकेत हैं और कुछ घुसपैठ का प्रयास कर रहे हैं.

अलर्ट के बाद राजस्थान में बार्डर पर सीमावर्ती पुलिस थानों, स्टेट के इंटेलीजेंस, मिलिट्री इंटेलीजेंस और बीएसएफ के अधिकारी और जवान मुस्तैद हो गए हैं. भारतीय सेना के पाकिस्तान की नौशेरा सेक्टर में चौकी उड़ाने और उसका वीडियो जारी करने के बाद दोनों देशों के रिश्तों में कड़वाहट आ गई थी.

पाक सेना के सैन्य अधिकारियों द्वारा भी सियाचिन में वायुसेना का जहाज उड़ाने की जानकारियां मिली थी. वहीं भारतीय सेना के अधिकारियों ने भी जवानों को अलर्ट रहने को कहा था. गौरतलब है कि इससे पहले राजस्थान में पिछले कई दिनों में बीएसएफ और बॉर्डर पुलिस के द्वारा कई संदिग्ध लोगों को पकड़ा जा चुका है. 

First published: 27 May 2017, 13:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी