Home » इंडिया » IB issue trrorist attack alart 22 airport including IGI, delhi
 

आतंकी हमले के मद्देनजर दिल्ली समेत देश के 22 हवाई अड्डों के लिए अलर्ट जारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2016, 10:24 IST
(एजेंसी)

आतंकी हमले के मद्देनजर खुफिया विभागों ने दिल्‍ली समेत देश के 22 हवाई अड्डों के लिए आतंकी हमले की चेतावनी जारी की है.

खबरों के मुताबिक खुफिया विभागों ने विशेष तौर पर पाकिस्तान की सीमा से सटे राज्‍यों जम्‍मू-कश्‍मीर, पंजाब, राजस्‍थान और गुजरात में विशेष सतर्कता बरतने का भी निर्देश जारी किया है.

विभागों ने आतंकियों के द्वारा हवाई अड्डों को निशाना बनाने और खासकर दिल्‍ली हवाई अड्डे पर संभावित खतरों को देखते हुए विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी है.

इस मामले में नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्‍यूरो ने सभी राज्‍यों के पुलिस प्रमुखों, हवाई अड्डे की सुरक्षा देखने वाली सीआईएसएफ को सुरक्षा खतरों के संबंध में चेतावनी जारी की है.

इन दिशा-निर्देशों के तहत हवाई अड्डों पर साजोसामान, पार्किंग स्‍थलों और लोडिंग क्षेत्र में इस्‍तेमाल की जाने वाली गाड़ियों की गहन जांच की जा रही है.

बताया जा रहा है कि खुफिया विभाग ने यह हाई सिक्‍योरिटी अलर्ट इसलिए जारी किया है, क्योंकि हालिया सर्जिकल स्‍ट्राइक के मद्देनजर खुफिया विभागों को ऐसे इनपुट मिले हैं कि आतंकी इन जगहों को निशाना बना सकते हैं.

गौरतलब है कि पिछले महीने कश्‍मीर में उरी के आर्मी बटालियन कैंप पर चार आतंकियों ने हमला कर दिया था. जिसमें सेना के 19 जवान शहीद हो गए थे.

इसके बाद प्रतिक्रिया स्वरूप भारतीय सेना ने भी पिछले हफ्ते सीमापार सर्जिकल स्‍ट्राइक कर कई आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया था.

First published: 7 October 2016, 10:24 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी