Home » इंडिया » IB officer and his associates arrested for running posting racket
 

रैकेट चलाने के आरोप में IB अफ़सर गिरफ़्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2017, 16:59 IST

सीबीआई ने कथित तौर पर सरकारी कर्मचारियों के तबादले और तैनाती से संबंधित एक कथित रैकेट की जांच के अपने हिस्से के रूप में इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के एक अधिकारी और दिल्ली के एक पुलिस निरीक्षक को शुक्रवार को गिरफ्तार किया है.

आईबी अधिकारी कमलेश्वर और निरीक्षक बिनय सिंह मीणा को केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने के दो दिन बाद गिरफ्तार किया गया. इसके बाद मामले से जुड़े होने को लेकर दो लोगों- राजन कुमार व अरुण तिवारी को भी गिरफ्तार किया गया. कुमार व तिवारी मौजूदा समय में सीबीआई की छह दिनों की हिरासत में हैं.

सीबीआई की प्राथमिकी के अनुसार, दिल्ली पुलिस की सुरक्षा शाखा में तैनात मीणा ने तिवारी के साथ मिलकर तबादले और तैनाती से अनुचित लाभ लेने की साजिश रची और आईबी अधिकारी के साथ समन्वय कर राजन कुमार को 10 लाख रुपये की रिश्वत दी गई. यह फैसला किया गया कि वरिष्ठ सरकारी अधिकारी होने का दावा करने वाला राजन कुमार अपने पास सात लाख रुपये रखेगा और तिवारी को तीन लाख रुपये मिलेंगे.

मामले में सीबीआई ने गुरुवार को दिल्ली के चार जगहों पर तलाशी की और 1.6 करोड़ रुपये की नकदी बरामद की. इसके अलावा आरोपियों के आवास से कई मंत्रालयों के रबर स्टैम्प व कई सरकारी अधिकारियों के लेटरहेड बरामद किए गए.

First published: 12 August 2017, 16:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी