Home » इंडिया » ICC World Cup 2019: Ahead of India Pakistan match mock ad on Wing Commander Abhinandan
 

World Cup के बहाने पाकिस्तान ने उड़ाया विंग कमांडर अभिनंदन का मजाक, भारतीय बोले- 6 बार पटका है भूल गए..

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2019, 17:10 IST

World Cup 2019 में भारत-पाकिस्तान मैच से पहले पाकिस्तान की तरफ से एक बार फिर से ओछी हरकर सामने आई है. इसके बाद भारतीयों ने पाकिस्तान की बखिया उधेड़ दी है. पाकिस्तान ने मैच से पहले एक विज्ञापन के जरिए विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान और टीम इंडिया का मजाक उड़ाने की कोशिश की है. इसके बाद से पाकिस्तान की काफी आलोचना हो रही है.

पाकिस्तान के Jazz TV पर इन दिनों एक विज्ञापन खूब चल रहा है. इस विज्ञापन में विंग कमांडर अभिनंदन से मिलता जुलता किरदार दिखाई देता है. यह किरदार, विंग कमांडर अभिनंदन द्वारा पाक सेना के अधिकारियों को दिए गए जवाब के तर्ज पर ही सवालों के जवाब देते दिखाई दे रहा है. इस किरदार को हूबहू अभिनंदन की तरह बनाया गया है. किरदार की मूंछे भी अभिनंदन की मूंछों के जैसी ही हैं.

विज्ञापन में दिखाई देता है कि जिस तरह अभिनंदन से चाय की स्वाद को लेकर सवाल किया गया था, ठीक उसी तरह इसमें चाय के बारे में पूछा जाता है. वहीं किरदार से भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन और टीम की रणनीति को लेकर सवाल पूछे गए तो किरदार, अभिनंदन द्वारा वायरल हुए बयान को दोहराता नजर आ रहा है.

किरदार से टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन के बारे में पूछा गया तो वह कहता है.. I’m sorry sir, I am not supposed to tell you this” यह किरदार भारतीय टीम की जर्सी पहना दिखाई देता है. इसके अलावा वह हाथ में चाय का कप लिए हुए है. बीच-बीच में वह चाय की चुस्की ले रहा है. इसके बाद सवाल पूछने वाला उसे जाने के लिए कहता है तो किरदार जाने लगता है.

तभी सवाल पूछने वाले की आवाज आती है- "एक सेकेंड रुको, कप कहां लेकर जा रहे हो?" दरअसल, यहां कप का मतलब वर्ल्ड कप ट्रॉफी से जताई गई है. यह वीडियो इंडिया में भी खूब वायरल हो रहा है. भारतीय लोग इस वीडियो को लेकर तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं.

टीम इंडिया के एक सपोर्टर ने लिखा, "अभिनंदन का मजाक वो उड़ा रहा है जिसे हमने घर में घुसकर मारा और भूल गए पाकिस्तान अभी तक वर्ल्ड कप में भारत को हरा नहीं पाया है. हमनें 1992, 1996, 1999, 2003, 2011 और 2015 में कुल मिलाकर 6 बार पाकिस्तान को पटका है."

गौरतलब है कि पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी कैंपों पर 26 फरवरी को एयर स्ट्राइक की थी. इसके बाद विंग कमांडर अभिनंदन 27 फरवरी को नियंत्रण रेखा पर हवाई लड़ाई के दौरान पाकिस्तानी सीमा में चले गए थे. अभिनंदन का मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. 1 मार्च को भारत के दबाव में पाकिस्तान को उन्हें रिहा करना पड़ा था.

World Cup 2019: भारत को लगा सबसे बड़ा झटका, शिखर धवन टीम इंडिया से हुए बाहर

भारत ने कहा- PM मोदी के विमान को अपने एयर स्पेस से गुजरने दे पाकिस्तान, मिला ऐसा जवाब

First published: 11 June 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी