Home » इंडिया » ICC World Cup 2019: Shikhar Dhawan out from three week due to fracture in hand
 

World Cup 2019: भारत को लगा सबसे बड़ा झटका, शिखर धवन टीम इंडिया से हुए बाहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2019, 14:14 IST

World Cup 2019 में टीम इंडिया को सबसे बड़ा झटका लगा है. धुरंधर ओपनर शिखर धवन हाथ में चोट लगने के कारण टीम से बाहर हो गए हैं. धवन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए मैच में शानदार शतक लगाया था. धवन के टीम इंडिया से बाहर होने से टीम इंडिया की शानदार ओपनिंग जोड़ी टूट गई है. इससे टीम इंडिया की वर्ल्डकप संभावनाओं को बड़ा झटका लगा है. 

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच के दौरान ही धवन के अंगूठे में चोट लगी थी. इसके बाद स्‍कैन में उनके अंगूठे में फ्रैक्‍चर पाया गया है. शतकीय पारी खेलने के दौरान धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी. इस कारण वह फील्डिंग करने भी नहीं आए थे.

धवन के अंगूठे में ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन कूल्‍टर नाइल की उछाल लेती गेंद लगी थी. हालांकि उन्होंने दर्द की परवाह किए बगैर अपनी पारी जारी रखी थी और टीम इंडिया के लिए शानदार शतक लगाया था. यह धवन के वनडे करियर का 17वां शतक था. धवन के शतक के दम पर टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 353 रनों का लक्ष्य रखा था.

 

13 जून को न्यूजीलैंड और 16 जून को पाकिस्तान के साथ होने वाले बड़े मैच से पहले टीम इंडिया को यह झटका लगा है. उनकी जगह अब केएल राहुल टीम इंडिया की ओर से पारी की शुरुआत कर सकते हैं. हालांकि टीम इंडिया में उनकी जगह के लिए आजिंक्य रहाणे का नाम भी चलने लगा है.

शिखर धवन ने साल 2015 के वर्ल्ड कप में 51.50 की औसत से शानदार 412 रन बनाए थे. साल 2015 के वर्ल्ड कप में शिखर धवन ने दो शतक लगाए थे. इस विश्वकप में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले को लेकर टीम इंडिया के सामने एक बार फिर नंबर-4 की समस्‍या खड़ी हो गई है. केएल राहुल इस नंबर पर अभी तक बल्लेबाजी कर रहे थे.

Video: युवराज की गेंद पर इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने मारे थे 5 छक्के, बदले में युवी ने ठोंके 6 गेंद पर 6 छक्के

युवराज सिंह ने क्रिकेट को कहा अलविदा, जाते-जाते रो पड़े और बोले- मैंने कभी हार नहीं मानी

First published: 11 June 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी