Home » इंडिया » IED blast in Gangoo area of Pulwama district in Jammu Kashmir One CRPF jawan injured
 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में IED ब्लास्ट, CRPF का एक जवान घायल, चार दिनों में दूसरा आतंकी हमला

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 July 2020, 10:13 IST

One CRPF Jawan injured in IED blast: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के पुलवामा (Pulwama) में एक बार फिर आतंकवादियों (Terrorist) की काली करतूत देखने को मिली. जब आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले के पास आईईडी से धमाका कर दिया. जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया है. बता दें कि पिछले चार दिनों के अंदर ये दूसरी घटना है जब आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले को अपना निशाना बनाया हो. इससे पहले बुधवार को आतंकवादियों ने सोपोर में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था, जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया था और एक नागरिक भी मारा गया था.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रविवार सुबह आतंकवादियों ने श्रीनगर-पुलवामा मार्ग पर गंगलू इलाके में उस वक्त आईईडी ब्लास्ट किया जब इस इलाके में सीआरपीएफ की रोड ओपनिंग पार्टी तैनात की गई थी. इस घटना में घायल सीआरपीएफ के जवान की पहचान जीडी परदीप दास के रूप में हुई है. इस घटना के बाद पूरे इलाके को बंद कर दिया गया है और सुरक्षाकर्मी पूरे इलाजे में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. बता दें कि इनदिनों कश्मीर घाटी में भारतीय सेना और अन्य सुरक्षाबल आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रहा है.


इन ऑपरेशन्स में आए दिन आतंकी मारे जा रहे हैं. जिससे आतंकियों के बीच खौफ फैल गया है. साथ ही सुरक्षाबलों की इस कार्रवाई का बदला लेने के लिए वो किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देना चाहते हैं. इसके लिए सीमा पार पाकिस्तान से भी लगातार आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश की जा रही है. लेकिन सीमा की सुरक्षा में लगे भारतीय जवान आतंकियों के हर मंसूबे पर पानी फेर दे रहे हैं. बीते एक महीने में आतंकियों के खिलाफ चलाए गए विभिन्न ऑपरेशन में भारतीय जवानों ने 40 से ज्यादा आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया है.

Corona Virus latest updates July 5: दुनियाभर में 5.33 लाख से ज्यादा मौतें, संक्रमितों की संख्या एक करोड़ 13 लाख के पार

PM मोदी ने लिखी थी ऐसी बात, ट्रंप ने आधी रात को ट्वीट कर कहा- अमेरिका भारत से प्यार करता है

शनिवार को भी कश्मीर के कुलगाम में सेना के जवानों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी. जिसमें भारतीय जवानों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया था. हालांकि इस मुठभेड़ में दो जवान घायल भी हो गए थे. ये मुठभेड़ कुलगाम के आरेह इलाके में उस दौरान शुरु हुई थी, जब जवानों को इस इलाके में कुछ आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसी सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर कर सर्च ऑपरेशन शुरु किया. इस दौरान आतंकवादियों ने खुद को घिरता देश जवानों पर गोलियां चलना शुरु कर दी. जवाबी गोलीबारी में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया.

हरकतों से बाज नहीं आ रहा चीन, भारत के बाद इस देश से भिड़ने को तैयार, पूरे शहर पर ठोका दावा

First published: 5 July 2020, 10:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी