Home » इंडिया » IED Blast in Kuchai area of Saraikella in Jharkhand 11 jawan injured of cobra and police
 

झारखंड के सरायकेला में IED ब्लास्ट, कोबरा और पुलिस के 11 जवान घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2019, 9:11 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

झारखंड के सरायकेला इलाके में मंगलवार सुबह हुए एक आईईडी ब्लास्ट में 11 जवान घायल हो गए. बताया जा रहा है कि ये ब्लास्ट तड़के सुबह करीब चार बजकर 53 मिनट पह हुआ. 209 कोबरा और झारखंड पुलिस के संयुक्त दल पर किए गए इस ब्लास्ट में 11 जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं. जिसमें कोबरा के 8 और झारखंड पुलिस के तीन जवान शामिल है.

ब्लास्ट उस वक्त हुआ जब सभी जवानों की एक टुकड़ी संयुक्त किसी स्पेशल ऑपरेशन में लगी हुई थी. इसी दौरान सरायकेला के कुछई इलाके में जबरदस्त ब्लास हुआ और जवान इसकी चपेट में आ गए. सभी घायल जवानों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ब्लास्ट के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली है. वहीं घायल जवानों को एयरलिफ्ट कर रांची भेजा गया है. घायल जवानों में कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस घटना को नक्सलियों ने अंजाम दिया है. कथित रूप से नक्सलियों ने धमाके के बाद फायरिंग की भी खबर है. हालांकि, अभी इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. 

इससे पहले पिछले महीने नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ में आईईडी हमले में बीजेपी के विधायक भीमा मंडावी और पांच जवान शहीद हो गए थे. वह दंतेवाड़ा क्षेत्र के विधायक थे.

बुलंदशहर के पूर्व सांसद घर में मृत पाए गए, जहर से मौत की आशंका

First published: 28 May 2019, 9:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी