Home » इंडिया » If Azam Khan did not ask apology in the house then would be big action
 

आजम खान ने सदन में नहीं मांगी माफी तो होगा बड़ा एक्शन, जा सकते हैं जेल !

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2019, 19:02 IST

सपा नेता आजम खान ने लोकसभा में गुरुवार को तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान महिला स्पीकर पर अभद्र टिप्पणी की थी. इसे लेकर आजम खान चौतरफा घिरे हुए हैं. अब खबर आ रही है कि स्पीकर का सख्त संदेश है कि उन्हें सदन में सबके सामने माफी मांगनी पड़ेगी, अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है.

दरअसल, आजम खान की टिप्पणी मामले पर स्पीकर की अगुआई में कई पार्टी के नेताओं की बैठक हुई. बैठक में सांसद दानिश अली, सुप्रिया सुले, अधीर रंजन चौधरी और अन्य पार्टी के नेता शामिल रहे. टीडीपी सांसद जयदीप गल्ला और डीएमके सांसद कनिमोझी भी इस बैठक का हिस्सा रहे.

इससे पहले कई महिला सांसदों ने लिखित में शिकायत करते हुए सपा नेता आजम खान को सस्पेंड करने की मांग की थी. माना जा रहा है कि स्पीकर ओम बिड़ला आजम खान से महिला सदस्यों का गुस्सा शांत करने के लिए सदन में माफी मांगने की बात कह सकते हैं.

सूत्रों के अनुसार, अगर आजम खान ऐसा नहीं करते तो स्पीकर उनके खिलाफ कड़ा एक्शन ले सकते हैं. इससे पहले लोकसभा में कई सांसदों ने इस मामले में आजम खान की कड़ी निंदा की थी. जिसके बाद स्पीकर ओम बिड़ला ने सभी पार्टियों के नेताओं की बैठक बुलाई थी. 

संविधान विशेषज्ञ डॉ सुभाष कश्यप के अनुसार, लोकसभा अध्यक्ष आजम खान को शेष सत्र यानी 7 अगस्त तक के लिए जेल भी भेज सकते हैं. उन्होंने बताया कि यह जरूरी भी नहीं कि उन्हें सिर्फ 7 अगस्त तक के लिए ही जेल भेजा जाएगा. यह पूरी तरह से लोकसभा अध्यक्ष के विवेक पर निर्भर है कि वह उन्हें कब तक के लिए जेल भेजेंगे.

लोकसभा में महिला स्पीकर को देख बेकाबू हुए आजम खान, बोले- आप मुझे इतनी अच्छी लगती हैं कि मन करता है...

आजम खान पर कसा शिकंजा, जौहर अली यूनिवर्सिटी से हटाना पड़ेगा अवैध कब्जा

First published: 26 July 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी