Home » इंडिया » if rajdhani and duronto trains late 2 hours if indian railways to give passengers free rail neer bottles
 

अगर आपकी ट्रेन है दो घंटे लेट तो रेलवे देगा यात्रियों को ये निशुल्क सुविधा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2018, 12:42 IST

भारतीय रेलवे ने अब यात्रियों की परेशानी को देखते हुए एक सुविधा बिल्कुल फ्री दी है. इस सुविधा का लाभ सिर्फ वह रेल यात्री जो राजधानी और दुरंतो ट्रेन से सफर करते हैं. भारतीय रेलवे बोर्ड ने गुरुवार को बताया कि आपको ट्रेन के देरी से चलने की वजह से यात्रा में 20 घंटे से ज्यादा का वक्त लगता है तो आपको पानी की एक अतिरिक्त बोतल मुफ्त में दी जाएगी.

बता दें कि इस समय राजधानी, दुरंतो और शताब्दी ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों को सीट पर बैठते ही रेल नीर की पानी की एक बोतल और डिस्पोजेबल कप मिलता है. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि रेलवे की जानकारी के अनुसार अगर आपकी यात्रा में 20 घंटे या इससे ज्यादा का समय लगता है तो उन्हें एक और पानी की बोतल निशुल्क मिलेगी.

बोर्ड की ओर से जारी परिपत्र में कहा गया है कि ट्रेन के दो घंटे से ज्यादा देरी से चलने और यात्री के कुल यात्रा समय में 20 घंटे से ज्यादा लगने पर यात्री को रेल नीर की पानी की एक और बोतल दी जानी चाहिए.

ये भी पढ़ेंः इन हालातों में छूट गई आपकी फ्लाइट तो एयरलाइंस देगी हर्जाना

एक अधिकारी ने बताया कि अगर कोई यात्री नई दिल्ली-हावड़ा राजधानी से सफर करता है तो उसकी यात्रा का वक्त करीब 19 घंटे का है. वहीं रेलवे के नए परिपत्र के मुताबिक, अगर वह 20 घंटे से ज्यादा वक्त की यात्रा करके अपने गंतव्य पर दो घंटे से अधिक देरी से पहुंचता है तो उसे रेल नीर की अतिरिक्त बोतल मिलेगी.

First published: 20 April 2018, 12:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी