Home » इंडिया » if rajdhani ticket not confirmed then irctc provide air tickets
 

राजधानी में टिकट कंफर्म न होने पर यात्रियों को मिलेगा प्लेन का टिकट

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 May 2016, 17:06 IST
(भारतीय रेल )

भारतीय रेल के राजधानी एक्‍सप्रेस में सफर करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अब जिन यात्रियों का टिकट कंफर्म नहीं होगा, वह आईआरसीटीसी से टिकट अपग्रेड कराके एअर इंडिया की उड़ान सेवा का लाभ उठा सकते हैं. इसके लिए यात्रियों को बहुत ही मामूली रकम चुकानी होगी.

रेलवे की यह योजना अगले हफ्ते के एक जून से लागू हो सकती है. इस योजना का लाभ राजधानी ट्रेन के किसी भी क्‍लास के यात्री उठा सकते हैं. वहीं फर्स्‍ट क्‍लास के यात्रियों को इस योजना से ज्‍यादा लाभ मिलेगा, क्‍योंकि उन्हें बिना कोई अतिरिक्‍त धन दिए फायदा मिलेगा, बशर्ते उनका वेटिंग टिकट कंफर्म न हो.

इस मामले में विमानन सेवा एयर इंडिया के हेड अश्विनी लोहानी ने बताया कि एयर इंडिया का आईआरसीटीसी के साथ करार हुआ है. इसके तहत राजधानी ट्रेन में किसी भी क्‍लास के वेटिंग वाले यात्री एयर इंडिया के विमान में मामूली रकम अदायगी के बाद यात्रा कर सकते हैं. इसके लिए एयर इंडिया, आईआरसीटीसी के जरिए ही टिकट उपलब्‍ध कराएगा.

लोहानी ने बताया कि हम इस योजना से जुड़ी अन्य बातों पर अंतिम फैसला ले रहे हैं और इस योजना को हम आगामी सप्‍ताह में लागू कर देंगे. उन्होंने बताया कि उडान सेवा के लिए एयर इंडिया की तरफ से सेकंड और थर्ड एसी के वेटिंग यात्रियों सेे 2000 रुपए अतिरिक्‍त लिया जाएगा, जबकि फर्स्ट क्लास के लिए यह सुविधा मुफ्त होगी.

First published: 26 May 2016, 17:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी