Home » इंडिया » If they can not live without beef, they do not come to Haryana: Anil Vij
 

बीफ खाने वाले को हरियाणा आने की जरुरत नहीं: अनिल विज

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:51 IST

हरियाणा की मनोहर खट्टर सरकार में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने बीफ को लेकर विवादित बयान दे दिया है.

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से बीफ के मुद्दे ने केंद्र की भाजपा सरकार के सामने बड़ी परेशानी खड़ी कर दी थी. ऐसे में हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री का यह बयान इस मामले के फिर से राजनीतिक हवा दे सकता है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का इस मामले में कहना है कि 'जो लोग बिना गोमांस के नहीं रह सकते, वो हरियाणा में प्रवेश ही न करें'.

अनिल विज नेे पत्रकारों के एक सवाल का जवाब में कहा कि जो लोग बीफ खाये बिना नहीं रह सकते, उन्हें हरियाणा में आने की जरुरत ही नहीं है. हमारे यहां गोसंरक्षण कड़ा कानून लागू है.

इसके आगे बोलते हुए विज ने कहा कि कई देश हैं जहां भारतीय इसलिए नहीं जाते क्योंकि उस देश की खानपान की आदत उन्हें मुताबिक नहीं होती.

स्वास्थ्य मंत्री विज ने यह बाते उस प्रश्न के उत्तर में कहीं जिसमें उनसे पूछा गया था कि 'क्या हरियाणा सरकार विदेशियों को राज्य में बीफ खाने के लिए विशेष लाइसेंस की अनुमति जारी करने पर विचार कर रही है'.

विज ने इस मामले में जवाब देते हुए कहा कि 'राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने सोमवार को ही इस मामले पर सरकार की ओर से स्पष्टीकरण देते हुए कहा था कि हरियाणा सरकार राज्य में बीफ खाने के लिए विदेशियों को लाइसेंस या किसी भी तरह की राहत देने के बारे में नहीं सोच रही है'.

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के इस बयान से पहले इस तरह की खबरें आ रही थीं कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर राज्य में विदेशियों के लिए बीफ पर लगी पाबंदी में ढील देने के बारे में सोच रहे हैं.

First published: 10 February 2016, 10:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी