Home » इंडिया » If you are searching your dream house buy in Italy in only 80 rupees
 

घर तलाश रहे लोगों के लिए सुनहरा मौका, मात्र 80 रुपये में यहां खरीदें अपने सपनों का आशियाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 February 2019, 16:11 IST

अपना घर एक ऐसी जगह होती है जहां इंसान को सबसे ज्यादा सुकून हासिल होता है. आप ऑफिस या कहीं बाहर हैं तो वहां का काम खत्म होने के बाद सबसे पहले अपने घर को याद करते हैं. हालांकि हर किसी के पास अपना घर नहीं होता. अपने सपनों का आशियाना तलाश करने वाले लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. इटली के इस शहर में आपको मात्र 80 रुपये में अच्छा-खासा घर मिल रहा है.

यूरोप के खूबसूरत देश इटली में मात्र 80 रुपये में घर मिल रहा है. यह कोई सपना नहीं बल्कि हकीकत है. इटली के सम्बुका में मात्र 80 रुपये में घर बिक रहा है. दरअसल, यह शहर लोगों के पलायन से जूझ रहा है. इसलिए इस शहर ने महज 1 यूरो यानि 80 रुपये में घर बेचने की पेशकश की है.

सीएनएन की खबर के अनुसार, इटली का यह शहर मेडिटेरेनियन समुद्र के किनारे बसा है. यह शहर पहाड़ की चोटी पर बसा है. हालांकि कुछ सालों में यहां से भारी तादाद में लोग पलायन कर गए हैं, जो बड़े शहरों में जाकर बस गए हैं. इस वजह से शहर को वीरान होने से बचाने के लिए सिविक अथॉरिटी ने अनोखा स्कीम लाया है. 

हालांकि यहां पर घर खरीदने के लिए आपको एक शर्त पूरी करनी पड़ेगी. जो भी यहां पर 80 रुपये में घर खरीदेगा, उसको पहले करीब 4 लाख रुपये (5000 यूरो) के रिफंडेबल सिक्यॉरिटी का भुगतान करना होगा. वहीं उसे 3 साल के अंदर घर की मरम्मत करानी होगी, जिससे हर घर खूबसूरत लगे और लोग यहां पर रहना शुरू करें.

First published: 16 February 2019, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी