Home » इंडिया » IIT BHU denies the Daughters pride course, BHU Director statement on this
 

IIT BHU के डायरेक्टर ने आदर्श बहु कोर्स को लेकर दिया बड़ा बयान, कही बड़ी बात..

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2018, 9:50 IST
(File Photo)

पिछले कुछ दिनों से IIT BHU अपने यहां एक नए कोर्स की शुरुआत को लेकर काफी विवाद में रहा. अब आईआईटी बीएचयू के डायरेक्टर ने इस तरह के किसी भी कोर्स से इंकार करते हुए कहा है कि बीएचयू में ऐसे किसी भी कोर्स की शुरुआत नहीं की गयी है. बीएचयू आईआईटी के डायरेक्टर पी के जैन ने कहा है ये कोई कोर्स नहीं है.

गौरतलब है कि ख़बरों में इस कोर्स को डॉटर्स प्राइड: 'बेटी मेरा अभिमान' बताया जा रहा था. इस मामले में वहीं बीएचयू के रजिस्ट्रार डॉ एस पी माथुर ने भी कहा कि विषय पर आईआईटी (बीएचयू) में कोई कोर्स उपलब्ध नहीं है. ये खबरे गलत हैं.

इतना ही नहीं इस कोर्स के बारे में यंग स्किल्ड इंडिया के सीईओ नीरज श्रीवास्तव ने बयान दिया था,'' इस कोर्स की शुरुआत समाज में बढ़ती हुई समस्या को देखते हुए की जा रही है.''

दलित शब्द अपमानजनक नहीं, बैन लगा तो SC जाएंगे मोदी के मंत्री रामदास अठावले

 

लेकिन BHU में इस तरह के किसी भी कोर्स को गलत बताने वाले पीके जैन ने कहा कि 'यंग स्किल्ड इंडिया' एक प्राइवेट संस्थान है. और इस प्राइवेट संस्थान का बीएचयू से को लेना देना नहीं है. इस मामले में बीएचयू ने प्रेस रिलीज जारी कर सूचना दी है कि ये खबरे पूरी तरह से गलत हैं. इसके साथ ही लोगों से ये भी अपील की है कि इस तरह की किसी भी अफवाह पर कोई ध्यान न दें.

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से ये खबरें थी कि ‘डॉटर्स प्राइड : बेटी मेरा अभियान’ नामक इस कोर्स में युवतियों, महिलाओं को सेल्फ कांफिडेंस, इंटरपर्सनल स्किल, प्रॉब्लम सॉल्विंग स्किल, स्ट्रेस हैंडलिंग, मैरिज स्किल के साथ कंप्यूटर व फैशन स्किल सिखाया जाएगा.

Video: BJP विधायक राम कदम का ऑफर- लड़की इंकार करे तो मुझे बताओ, किडनैप करवा दूंगा

इतना ही नहीं इस मामले में स्टार्ट अप के सीईओ नीरज श्रीवास्तव ने बताया था कि यह अपने आप में एक अनूठी पहल है, जो समाज के लिए नजीर बन सकती है. इस कोर्स में प्रोफेशनल स्किल ट्रेनर, फैशन डिजाइनर और काउंसलर की अहम भूमिका रहेगी.

First published: 6 September 2018, 9:50 IST
 
अगली कहानी