Home » इंडिया » imd warns thunderstorm lightning in chhattisgarh mp maharashtra life of churu people become hell
 

प्रचंड गर्मी में राहत की खबर, जल्द ही मौसम बदलेगा रूख, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2019, 13:10 IST

भीषण गर्मी में राहत की खबर मौसम विभाग द्वारा जारी की गई है. मौसम विभाग ने गुरुवार को अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और कर्नाटक के अंदरुनी क्षेत्र, पुड्डुचेरी और करायकल में तेज तूफान और धूल भरी आंधी के साथ बिजली गिर सकती है.

मौसम विभाग के अनुसार, मणिपुर, उत्तरपूर्वी राज्यों नगालैंड, त्रिपुरा और मिजोरम के इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही गंगा के तट वाला पश्चिम बंगाल, कर्नाटक के अंदरुनी क्षेत्रों, असम और मेघालय में भारी बारिश होने की संभावना है.

इसी के साथ उत्तरी राज्यों मध्यप्रदेश और विदर्भ के कई हिस्सों में गर्म हवा की स्थिति जस की तस बनी रहेगी. वहीं, पश्चिमी राजस्थान के इलाकों में गर्म हवा से राहत मिलने की संभावना है. पूर्वी राजस्थान में गर्म हवा की स्थिति बनी ही रहेगी. वहीं, मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिणी उत्तर प्रदेश, दक्षिणी हरियाणा और छत्तीसगढ़ के इलाकों में गर्म हवा चलेगी.

मालूम हो कि बीते कई दिनों से पूरे देश में धरती आग उगल रही है. राजस्थान के कई इलाकों में तापमान 50 डिग्री के ऊपर पहुंच गया था. ऐसे में बारिश, आंधी-तूफान की खबर बेहद ही राहत देने वाली है. भीषण गर्मी के कारण कई लोगों की मौत भी हो चुकी हुई.

चिलचिलाती गर्मी से भगवान भी हुए परेशान, इस मंदिर की मूर्ति से निकल रहा पसीना, हैरान हुए लोग

First published: 6 June 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी