Home » इंडिया » Imphal: Manipur CM Ibobi Singh paid tribute to Assam Rifles jawans killed in militant ambush.
 

इंफाल: उग्रवादी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST
(एएनआई)

मणिपुर में आतंकी हमले में शहीद हुए असम राइफल्स के छह जवानों को श्रद्धांजलि दी गई. मुख्यमंत्री इबोबी सिंह ने जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए पुष्प चक्र चढ़ाया. इस दौरान सेना के अफसरों के अलावा राज्य के उपमुख्यमंत्री भी मौजूद रहे. 

मणिपुर के चंदेल जिले के जाउपी इलाके में रविवार दोपहर को हुए उग्रवादियों के हमले में 29 असम राइफल्स के एक जूनियर कमिशंड ऑफिसर और पांच जवान जवान शहीद हो गए थे.

भारत-म्यांमार सीमा के करीब चंदेल जिले में पहले से घात लगाकर छिपे हुए उग्रवादी संगठन कोरकॉम ने अचानक जवानों के काफिले पर हमला कर दिया था. काफिले पर हमले के बाद 29 असम राइफल्स के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की थी.

शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते मुख्यमंत्री इबोबी सिंह (एएनआई)

असम राइफल्स के छह जवान शहीद

मुठभेड़ के बाद उग्रवादियों ने सुरक्षा बलों से भारी मात्रा में हथियार लूट लिए थे. सुरक्षा बलों से चार एके-47 राइफल्स, एक इंसास राइफल और एक एलएमजी लूट लिया गया. मणिपुर में पिछले साल भी सेना के जवानों पर उग्रवादियों ने हमला किया था.

असम में भारी बारिश के चलते मणिपुर के चंदेल जिले में भूस्खलन हुआ था. जांच दल उसी का निरीक्षण करने के बाद लौट रहा था. तभी उग्रवादियों ने अचानक उन पर हमला कर दिया. असम राइफल्स का दल होलेनजंग गांव में भूस्खलन का निरीक्षण करने के बाद जाउपी में अपने शिविर लौट रहा था.

पिछले साल एनएससीएन (के) के उग्रवादियों ने चंदेल जिले में घात लगाकर हमला किया था, जिसमें 18 जवान शहीद हो गए थे.

First published: 24 May 2016, 3:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी