Home » इंडिया » imran convenes national security council meeting
 

Pulwama Attack: डरे इमरान खान ने बुलाई राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 February 2019, 8:33 IST

पुलावामा हमले के बाद भारत की चेतावनी पर इमरान खान काफी डर गए हैं. इसी वजह से उन्होंने बढ़ते तनाव को देखते हुए गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई. इतना ही नहीं इस बैठक से पहले इमरान खान ने सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा से मुलाकात भी की, जिसमें उन्होंने क्षेत्र की सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की.

राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद एनएससी की बैठक में बाजवा, खुफिया एजेंसियों के प्रमुख, सुरक्षा अधिकारी और वित्त, रक्षा, विदेशी मामलों और आंतरिक मामलों के संघीय और राज्य मंत्रियों के साथ बैठक की. इस बैठक के बाद NCC द्वारा जारी एक बयान में कहा गया कि उनका देश पुलवामा हमले में किसी भी तरह से शामिल नहीं था. हमले की कल्पना, साजिश और क्रियान्वयन भारत की धरती पर ही हुआ है. वहीं, देश के शीर्ष नागरिक व सैन्य नेतृत्व ने कहा कि ये नया पाकिस्तान है और हम लोगों को दृढ़ता से विश्वास दिलाते हैं कि यह देश अपने लोगों की रक्षा करने में सक्षम है.

इसी के साथ पाकिस्तान के एनएससी की बैठक की अध्यक्षता के दौरान इमरान खान ने सुरक्षा परिषद में बैठे लोगों से कहा कि वे भारत द्वारा की गई किसी भी कार्रवाई का निर्णायक रूप से जवाब दें. ये बाद NCC द्वारा जारी बयान में कही गई है.

पुलवामा हमले के बाद भारत की बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान जाने वाले पानी को रोकने का किया फैसला

First published: 22 February 2019, 8:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी