Home » इंडिया » imran khan urged indian prime minister narendra modi to give peace a chance
 

पुलामा अटैक: पाकिस्तान के PM इमरान खान ने भारत से मांगा एक मौका, कहा- अपनी जुबान पर रहूंगा कायम

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2019, 9:23 IST

पुलवामा हमले के बाद एक ओर जहां भारत इस हमले का बदला लेने की सोच रहा है. तो वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान इस हमले के बाद शांति का राग अलप रहा है. एक बार फिर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से एक मौका देने की अपील की है और कहा है कि वो अपनी जुबान पपर कायम रहेंगे. उन्होंने कहा कि भारत पुलवामा हमले को लेकर कोई सबूत देता है, तो वह तुरंत कार्रवाई करेगा.

इमरान खान ये बयान ऐसे वक्त आया है जब भारत के साथ आतंकवाद के खिलाफ पूरी दुनिया खड़ी है. पीएम मोदी ने एक बयान जारी किया था, जिसमें कहा कि आतंकवाद के खिलाफ पूरी दुनिया में आम सहमति है. आतंकवाद के दोषियों को दंडित करने के लिये हम मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं. इस बार हिसाब होगा और बराबर होगा. यह बदला हुआ भारत है, इस दर्द को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. हम जानते हैं आतंकवाद को कैसे कुचलना है.

इस बयान में मोदी ने इमरान खान का जिक्र करते हुए कहा था कि मैने उनसे कहा था कि आइए गरीबी और अशिक्षा के खिलाफ लड़ाई लड़ें. इस पर खान ने मुझसे कहा था कि मोदीजी मैं पठान का बच्चा हूं, सच्चा बोलता हूं, सच्चा करता हूं. आज उनके शब्दों को कसौटी पर तौलने का वक़्त है.'

 

इमरान खान ने मांगे हैं सबूत

प्रधानमंत्री के बयाव के बाद पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने जवाब दिया. पाकिस्तान कि प्रधानमंत्री इमरान खान अपनी जुबान पर कायम हैं कि अगर भारत कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी देता है तो हमलोग तत्काल कार्रवाई करेंगे. प्रधानमंत्री मोदी को शांति को एक मौका देना चाहिए. दिसंबर 2015 में पीएम मोदी के साथ बैठक का जिक्र करते हुए पाकिस्तान ने कहा कि दोनों देश इस बात पर सहमत हुए थे कि गरीबी उन्मूलन के लिए काम करेंगे और कोई भी आतंकवादी घटना दोनों देशों के बीच चल रहे शांति प्रयासों को पटरी से उतरने नहीं देगी.

इमरान खान के सबूत मांगने पर भारत ने कहा कि हमले की जांच को लेकर खान की पेशकश बहाना है.

कुलगाम में लिया पुलवामा का बदला, मुठभेड़ में जैश के 3 आतंकी ढेर

First published: 25 February 2019, 9:02 IST
 
अगली कहानी