Home » इंडिया » in allahabad: tomorrow bjp wc meeting
 

इलाहाबाद: बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक की तैयारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 June 2016, 17:08 IST
(पत्रिका )

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक 12 जून से शुरू हो रही है. इस दो दिवसीय बैठक के लिए इलाहाबाद प्रशासन के द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए गए हैं.

राष्ट्रीय कार्यकारणी की इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अध्यक्ष अमित शाह सहित कई केंद्रीय मंत्री हिस्सा लेने के लिए इलाहाबाद पहुंच रहे हैं.

प्रधानमंत्री की सुरक्षा संभालने वाली स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) की टीम गुरुवार को ही इलाहाबाद पहुंच चुकी है. एसपीजी ने कायस्थ पाठशाला के खेल मैदान में सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया.

इसी जगह पर बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक होगी. इसी के साथ बीजेपी की ओर से पवित्र संगम के पास स्थित परेड ग्राउंड पर सोमवार को एक रैली का भी आयोजन किया जाएगा. इसके अलावा एसपीजी की टीम जिला सर्किट हाउस की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा कर रही है, जहां प्रधानमंत्री 12 और 13 की रात संभवतः ठहर सकते हैं.

केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी के अलावा उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से भी 20 जिलों से अतिरिक्त जवानों को सुरक्षा में लगाया गया है.

इस मामले में इलाहाबाद जोन के पुलिस महानिरीक्षक आर के चतुर्वेदी ने बताया कि, हमने राष्ट्रीय पार्टी बीजेपी के कार्यकारिणी बैठक के लिए 18 एसपी रैंक के अधिकारियों, 30 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और 50 डीएसपी रैंक के अधिकारियों के साथ 2500 कांस्टेबल और प्रांतीय सशस्त्र बल के 1800 जवानों को लगाया है.

यह सुरक्षाबल शहर में सुरक्षा और यातायात प्रबंधन का काम संभालेंगे. आर के चतुर्वेदी ने बताया कि इतनी सूरक्षा के अतिरिक्त हम बम निरोधक दस्ते और श्वान दस्ते को भी तैनात कर रहे हैं.

First published: 11 June 2016, 17:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी