Home » इंडिया » in anantnag: two policemen killed in terrorist attack
 

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में आतंकी हमलों में पांच जवान शहीद

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(पीटीआई)

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई दो मुठभेड़ के दौरान पुलिस के दो जवान शहीद हो गए. आतंकियों के साथ गोलीबारी में एक असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर और एक कांस्टेबल शहीद हो गए.

फायरिंग में दोनों सुरक्षाकर्मियों को गोली लगने के बाद अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. इससे पहले शुक्रवार की शाम को सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी.

शुक्रवार को तीन जवान शहीद

आतंकियों ने बीएसएफ के काफिले पर इस दौरान हमला किया, जिसमें छत्तीसगढ़ के कुछ नेता और मंत्री बाल-बाल बच गए थे. आतंकियों ने पहलगाम रोड पर मंत्रियों के वाहन के आगे चल रही बीएसएफ जवानों की बस पर ग्रेनेड फेंका.

बताया जा रहा है कि हमले के वक्त छत्तीसगढ़ के उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय, पूर्व मंत्री हेमचंद यादव और हज कमेटी के पूर्व अध्यक्ष डॉ सलीम राज की गाड़ी वहीं से गुजर रही थी. जबकि हमले से ठीक पहले छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल का वाहन आगे निकल चुका था.

हालांकि इस आतंकी हमले में बीएसएफ के तीन जवान शहीद हो गए. आतंकियों के इस हमले के बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को चारों तरफ से  घेर लिया. छत्तीसगढ़ के नेताओं के वाहन को सुरक्षा के लिहाज से रोक दिया गया.

करीब एक घंटे की जांच के बाद उन्हें वहां से आगे रवाना किया गया. छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पांडेय, पूर्व मंत्री हेमचंद यादव और हज कमेटी के पूर्व अध्यक्ष डॉ सलीम राज घूमने के लिए जम्मू-कश्मीर गए थे.

First published: 4 June 2016, 3:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी