Home » इंडिया » in bihar: socalled liquor consumption 13 people dead
 

बिहार: गोपालगंज में 13 लोगों की मौत से हड़कंप, जहरीली शराब के सेवन की आशंका

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(एजेंसी)

बिहार के गोपालगंज जिले में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से संदिग्ध परिस्थितियों में 13 लोगों की मौत हो गई है. वहीं 5 लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

मृतकों के परिजनों का कहना है कि मौत की वजह जहरीली शराब का सेवन है. वहीं जिला प्रशासन इस तरह की किसी भी आशंका से इनकार कर रहा है.

इसके साथ ही 10 मृतकों के परिजन ने उनके शवों को लेकर अंतिम संस्कार भी कर दिया, वहीं अस्पताल में तीन लोगों के शव रखे हुए हैं.

बताया जा रहा है कि यह घटना गोपालगंज के नगर थाना के हरखुआ स्थित खजूरवाड़ी की है. एक मृतक शशिकांत नगर थाना के नोनिया टोली का रहने वाला है.

15 अगस्त को पी थी शराब

मृतक शशिकांत के भाई महेश के मुताबिक सोमवार को 15 अगस्त को शराब पीने के लिए खजूरबाड़ी में गया था और उसके साथ नोनिया टोली के उसके साथी भी गए थे.

खबरों के मुताबिक नगर थाना क्षेत्र के हरखुआ स्थित चीनी मिल के समीप संचालित एक अवैध शराब भट्ठी पर कई लोगों ने कथित तौर पर मंगलवार को जमकर शराब पी थी.

शराब पीने के बाद लोगों की हालत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां सुबह होते-होते 13 लोगों की मौत हो गई. जबकि अभी भी दो लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

अस्पताल में डॉक्टर नार्मल बीमारी से पीड़ित होने की भर्ती होने और मरने का जिक्र कर रहे हैं, हालांकि परिजन जहरीली शराब पीने से मौत का दावा कर रहे हैं.

सभी मृतक नगर थाना के नोनिया टोली,पुरानी चौक,हरखुआ के रहनेवाले हैं जबकि एक और मृतक विकास उच्कागांव थाना के दहिभाता का निवासी है.

जांच के लिए 3 सदस्यीय कमेटी

वहीं दूसरी ओर घटना की जानकारी मिलते ही डीएम राहुल कुमार भी खुद देर रात अस्पताल पहुंचे और मामले की जांच की. डीएम ने इस मामले की तह तक पहुंचने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है.

इसके साथ ही एसपी रवि रंजन भी एक साथ इतने लोगों को मरने को महज संयोग बता रहे हैं. इस पूरे मामले में पुलिस प्रशासन और सदर अस्पताल के चिकित्सक ने जहरीली शराब पीने से मौत की पुष्टि नहीं की है.

First published: 17 August 2016, 11:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी