Home » इंडिया » in chennai infosys women employees murderer arrested by police
 

चेन्नई: इंफोसिस महिला कर्मचारी की हत्या का मुख्य अभियुक्त गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 July 2016, 13:19 IST
(कैच)

चेन्नई के ननगंबक्‍कम रेलवे स्‍टेशन पर बीते 24 जून को इंफोसिस की 25 वर्षीय महिला कर्मचारी स्वाती की बर्बर हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना के एक हफ्ते बाद पुलिस ने शुक्रवार को मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी तमिलनाडु के तिरुनेलवेली से की. हत्यारे की पहचान 24 साल के राम कुमार के रूप में हुई है.

राम की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने बताया कि जब उसके गिरफ्तारी का प्रयास किया जारहा था तो वह आत्महत्या का प्रयास कर रहा था.

प्रेम संबंध में नाकामी पर हत्या

उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने बताया कि राम इंफोसिस कर्मचारी स्वाती के घर के पास ही रहता था और वह स्वाती को चाहता था. लेकिन इस मामले में स्वाती की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने के बाद उसने स्वाती की हत्या कर दी.

गौरतलब है कि 24 जून को स्‍वाती सुबह करीब 6:45 बजे जब ननगंबक्‍कम रेलवे स्‍टेशन पर अपनी ट्रेन का इंतजार कर रही थी, तभी हमलावर ने उस पर धारदार हथियार से हमला करते हुए हत्या कर दी थी.

हत्या के बाद स्वाती का शव प्लेटफॉर्म पर करीब दो घंटे तक पड़ा रहा और घटना के समय प्लेटफॉर्म पर कई लोग मौजूद थे, लेकिन उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और अगली ट्रेन पर सवार होकर चले गए.

हाई कोर्ट ने लगाई थी फटकार

पुलिस भी हादसे के लगभग दो घंटे के बाद मौके पर पहुंची थी. तब तक स्वाती का शव वहां पड़ा रहा. इस मामले में पुलिस की प्रतिक्रिया को लेकर मद्रास हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए कड़ी फटकार लगाई थी.

हाईकोर्ट ने सख्‍त लहजे में कहा कि स्वाति का शव प्लेटफॉर्म पर 'प्रदर्शनी' की तरह पड़ा रहा. हम आंख बंद करके नहीं रह सकते हैं. कोर्ट ने पुलिस को जल्द मामला सुलझाने का सख्त आदेश दिया था.

First published: 2 July 2016, 13:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी