Home » इंडिया » in chhattisgarh: police arrest kashmiri youth on sedition charge
 

छत्तीसगढ़: देश विरोधी टिप्पणी पर कश्मीरी युवक गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 7:51 IST
(पत्रिका)

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में पुलिस ने सोशल मीडिया पर देश विरोधी टिप्पणी करने के आरोप में एक कश्मीरी युवक को गिरफ्तार किया है.

इस मामले में जानकारी देते हुए दुर्ग क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक दीपांशु काबरा ने बताया कि सोशल मीडिया पर देश विरोधी टिप्पणी करने के आरोप में पुलिस ने जम्मू-कश्मीर के एक युवक तौफीक अहमद भट को मध्य प्रदेश के सागर जिले से गिरफ्तार किया है.

दीपांशु काबरा ने बताया कि युवकों के एक दल ने दो अगस्त को पुलिस कोतवाली में शिकायत की थी कि तौफीक ने फेसबुक में देश के खिलाफ टिप्पणी की है और ऐसी टिप्पणियों को शेयर भी किया है.

इसके बाद पुलिस को सूचना मिली की आरोपी तकिया पारा में किराए का मकान लेकर रह रहा है. यह जानकारी मिलते ही पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की.

पुलिस जब आरोपी के निवास पर पहुंची, तो उसे जानकारी मिली कि आरोपी जम्मू तवी एक्सप्रेस से कश्मीर रवाना हो चुका है.

इसके बाद पुलिस ने मध्य प्रदेश पुलिस को घटना की सूचना दी और आरोपी को सागर से गिरफ्तार किया गया.

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने कोर्ट को जानकारी दी है कि आरोपी तौफीक अहमद लंबे समय से फेस बुक में पाकिस्तान के पक्ष में फोटो पोस्ट करता था, वहीं भारत में रहते हुए वह देश के खिलाफ टिप्पणी लिख रहा था.

जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज करके जांच शुरू की. जांच में आरोपी को फेसबुक और मोबाइल नंबर के आधार पर गिरफ्तार किया गया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि भट दुर्ग शहर में एक मोबाइल कंपनी में काम रहा था. उसने दुर्ग के ही एक निजी इंजीनियरिंग कॉलेज से पढ़ाई की है.

First published: 5 August 2016, 12:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी