Home » इंडिया » in delhi expose high-profile sex racket
 

दिल्ली में हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, सफेदपोशों को मिलती थीं विदेशी लड़कियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(कैच)

दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके सफदरजंग एन्क्लेव में इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी में एक हाई-प्रोफाइल सेक्स रैकेट पकड़ा गया है. पुलिस ने आरोपी की पहचान 63 वर्षीय पीएन सान्याल के रूप में की है.     

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग के सहायक आयुक्त ने मंगलवार को दक्षिणी दिल्ली पुलिस को मामले की सूचना दी है जिसके बाद आरोपी के खिलाफ सेक्स रैकेट चलाने और मानव तस्करी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने टैक्स गबन के एक मामले में पिछले महीने सफदरजंग, वसंत कुंज और लखनऊ के गोमती नगर स्थित आवास पर छापेमारी की थी. जहां से टीम को कई विदेशी मूल की लड़कियों समेत ऐसे कुछ ऐसे दस्तावेज मिले थे, जिससे यह साबित हो रहा था कि पीएम सान्याल लंबे समय से सेक्स रैकेट चला रहा था.

दक्षिणी दिल्ली पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, आयकर विभाग की टीम को छापेमारी के दौरान आरोपी के सफदरजंग एन्क्लेव स्थित घर से एक रूसी मूल की महिला भी मिली. जबकि वंसत कुंज और गोमती नगर स्थित घर से पुलिस को कई विदेशी लड़कियां और उनके पासपोर्ट हाथ लगे हैं.

आरोपी बीते कई वर्षों से इस धंधे में है. छापेमारी टीम को ऐसे कागजात भी मिले हैं, जो यह साबित करता है कि आरोपी ने महिलाओं को अलग-अलग जगह भेजने को लेकर दूसरे लोगों से बड़ी रकम अपने अकाउंट में मंगवाई.

पुलिस की मानें तो जो दस्तावेज इनकम टैक्स विभाग ने पुलिस को दिए गए हैं, उनके मुताबिक आरोपी कई नेताओं और सेना के कई बड़े स्तर के अधिकारियों को भी लड़कियां सप्लाई करता था.

छापेमारी में कई नेताओं के प्लेन लेटर पैड मिले हैं, जिन पर उनके हस्ताक्षर हैं. पुलिस इस मामले में सान्याल की कॉल डिटेल भी खंगाल रही है. पुलिस को उम्मीद है कि इससे कुछ अहम खुलासे होंगे.

First published: 21 July 2016, 1:03 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी