Home » इंडिया » In haryana: clash between former cm hooda & state congress president anwar supporters
 

हरियाणा: कांग्रेस का अंतर्कलह सामने आया, हुड्डा और तंवर समर्थकों के बीच चली लाठियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 October 2016, 14:48 IST
(एजेंसी)

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की किसान यात्रा के समापन के मौके पर उनके स्वागत के लिए पहुंचे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा और मौजूदा प्रदेश पार्टी अध्यक्ष अशोक तंवर के समर्थकों में पोस्टर फाड़े जाने को लेकर विवाद हो गया.

उसके बाद दोनों नेताओं के समर्थकों के बीच जमकर लाठियां चलीं. इस लाठीकांड में प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर सहित कई कार्यकर्ता गंभीर रूप से घायल हो गये. पुलिस ने सभी घायलों को राममनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया.

बताया जा रहा है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को उत्तर प्रदेश में अपनी एक महीने की किसान यात्रा पूरी कर दिल्ली पहुंचे. इस दौरान जब राहुल गांधी का काफिला भैरों मंदिर के पहुंचा तो वहां हुड्डा और तंवर गुटों के बीच मारपीट शुरू हो गई.

दोनों पक्षों में यह झड़प तब शुरू हुई जब कथित तौर पर हुड्डा समर्थकों ने अशोक तंवर का पोस्टर फाड़ दिया. इसके बाद तंवर समर्थक हुड्डा के समर्थकों से जा भिड़े. कुछ ही देर में दोनों गुटों के बीच लाठियां तक चलीं. इसमें तंवर सहित अनेक कार्यकर्ता घायल हो गये जिनका अस्पताल में उपचार चल रहा है.

घटना की जानकारी मिलते ही कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष अशोक तंवर से मिलने राममनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे और हाल-चाल जाना. इस मामले में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि इस तरह की अनुशासनहीनता कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी. ऐसे लोगों को चिन्हित करते उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.  

First published: 7 October 2016, 14:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी