Home » इंडिया » in himachal pradesh: bus accident, 8 dead, 20 injured
 

हिमाचल प्रदेश में बस हादसा, 8 की मौत, 20 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:49 IST
(एजेंसी)

हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले में दरलाघाट के पास शनिवार को हुए एक बस हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए. सूचना के मुताबिक हादसे में यह निजी बस लगभग 150 फुट गहरी खाई में गिर गई.

इस मामले में दरलाघाट के डीसएपी नरवीर राठौर ने बताया कि इस हादसे में पांच लोगों ने तो मौके पर ही दम तोड़ दिया, जबकि तीन लोगों की मृत्यु आईजीएमसी अस्पताल ले जाते वक्त रास्ते में हो गई.

नरवीर राठौर ने बताया कि मृतकों में से चार की पहचान बिलासपुर के 30 वर्षीय विकास, मंडी की 21 वर्षीय तप्ता, झारखंड के 40 वर्षीय बनारसी महतो और कुल्लू जिले के 35 वर्षीय चौहान सिंह के रूप में की गई है जबकि अन्य की शिनाख्त की कोशिश की जा रही है.

जिस समय यह हादसा हुआ बस में 40 से अधिक लोग सवार थे और यह बस शिमला के चिरगांव से मंडी जा रही थी. घटना में घायल पांच लोगों को गंभीर हालत में आईजीएमसी में भर्ती कराया गया है. 

पुलिस को अब तक हादसे के कारणों का पता नहीं चला है, लेकिन घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि बस चालक मोड़ पर अपना नियंत्रण खो बैठा. जिससे बस खाई में जा गिरी. 

इस हादसे पर हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और परिवहन मंत्री जी एस बाली ने गहरा शोक व्यक्त किया है और मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना जताई है.

First published: 12 June 2016, 1:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी