Home » इंडिया » in indore: on iftar eating poisoned food two thousand people admit in hospital
 

इंदौर: इफ्तार पार्टी में खराब खाने से 1000 लोग बीमार

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 July 2016, 15:46 IST
(प्रतीकात्मक )

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में बोहरा समाज के द्वारा आयोजित सामूहिक इफ्तार में विषाक्त खाने (फूड पॉयजनिंग) की वजह से 1000 से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ गई. सभी का शहर के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

इस बीच डॉक्टरों का कहना है कि तकरीबन दो दर्जन लोगों की हालत गंभीर है. बताया जा रहा है कि रविवार की रात सैफी नगर के बोहरा समाज की मस्जिद में सामूहिक इफ्तार कार्यक्रम आयोजित किया गया था.

मावे की मिठाई में गड़बड़ी!

इफ्तार पार्टी में बड़ी संख्या में लोगों ने मटन के अलावा मावे की मिठाइयां खाईं. ऐसा बताया जा रहा है कि मावे की मिठाई के दूषित होने की वजह से लोगों की तबीयत खराब हुई है. 

पार्टी के बाद सभी लोग अपने-अपने घरों को लौट गए. रात में करीब 12 बजे इफ्तार में शामिल रहे कुछ लोगों को उल्टी और दस्त की शिकायत के बाद आस-पास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया. लेकिन जैसे-जैसे रात गुजरने लगी, बोहरा समाज के हर घर से ऐसी ही शिकायतें लिए लोग अस्पताल पहुंचने लगे.

वहीं इस बात की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया. पुलिस और प्रशासन के बड़े अधिकारी तुरंत अस्पताल पहुंचे और बीमारों के इलाज का इंतजाम कराया.

15 अस्पतालों में इलाज जारी

इस मामले में इंदैर के एसडीएम श्रृंगार श्रीवास्तव ने बताया कि सैफी नगर में बोहरा समुदाय की मस्जिद में रोजा इफ्तार के दौरान सामूहिक भोज के बाद लगभग 1,000 लोगों को उल्टी-दस्त की समस्या हो गयी. इनमें बड़ी संख्या में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं

जिला प्रशासन के मुताबिक प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल एमवाय में पहले तो सिर्फ 7-8 मरीज पहुंचे, लेकिन बाद में लगभग ऐसी ही अवस्था में सैकड़ों मरीज इलाज के लिए पहुंचने लगे.

सभी बीमार लोगों का इलाज शहर के 15 अस्पतालों के इमरजेंसी वार्डों और ट्रॉमा सेंटर में किया जा रहा है. इस बीच इंदौर जिला प्रशासन घटना की जांच में जुट गया है.

First published: 4 July 2016, 15:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी