Home » इंडिया » In JNU:Kumar Vishwas say to centre to take action against anti india slogans
 

जेएनयू मामले में आप नेता कुमार विश्वास के भाजपाई बोल

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2016, 12:36 IST

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू युनिवर्सिटी में अफजल गुरु को फांसी दिये जाने के विरोध कार्यक्रम को लेकर हो रहे विवाद के बीच आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास ने शुक्रवार को केंद्र सरकार के फैसले की वकालत करते हुए कहा कि केंद्र सरकार को देशद्रोहियों’ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करके देश के सामने एक उदाहरण पेश करना चाहिए.

कुमार विश्वास ने जहां परोक्ष तौर पर मोदी सरकार के इस कदम को अपना समर्थन दिया वहीं उन्होंने दिल्ली पुलिस पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘तय लक्ष्य’ पर कार्रवाई करने में दिल्ली पुलिस बड़ी ही तेजी दिखाती है. पुलिस को जेएनयू के मामले में और तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए और ‘देशविरोधी तत्वों को तुरंत हिरासत’ में लेना चाहिए.

आप नेता विश्वास ने इस मामले में ट्वीट करते हुए कहा, 'अब समय आ गया है कि जिन लोगों ने जेएनयू में भारत विरोधी नारे लगाए या उसका समर्थन किया उन्हें दंडित करके उदाहरण पेश किया जाए. भारतीय कानून में ऐसी गतिविधियों के लिए सजा का प्रावधान है. इन देश विरोधी मानसिकताओं के खिलाफ भारत सरकार को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए'

Kumar Vishwas Tweet

जेएनयू के मामले में आप नेता कुमार विश्वास का दिया गया यह बयान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एक दम उलट जान पड़ता है.

जेएनयू मामले में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'मोदी सरकार के लिए बेगुनाह छात्रों के खिलाफ एक्शन महंगा साबित होगा'

Kejriwal Tweet

गौरतलब है कि बीते 10 फरवरी को कुमार विश्वास के जन्मदिन पार्टी में भाजपा के कई दिग्गज नेता शामिल हुए थे. तब इस बात की अटकलें लगाई जा रही थी की विश्वास भाजपा में शामिल हो सकते हैं.

विश्वास की इस पार्टी में भाजपा नेताओं के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी शामिल हुए थे. जबकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विश्वास के इस कार्यक्रम से दूरी बना के रखी और इस पार्टी में नहीं आये. 

इसके बाद जेएनयू छात्रों के मामले में केजरीवाल के उलट कुमार विश्वास का यह बयान कहीं न कहीं यह दर्शाता है कि आप की अंधरूनी राजनीति में सब कुछ सही नहीं चल रहा है.   

First published: 13 February 2016, 12:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी