Home » इंडिया » In karnataka: conflict over yeddyurappa suv after siddaramaiah watch
 

कर्नाटक: सिद्धारमैया की घड़ी के बाद अब येदियुरप्पा की गाड़ी पर घमासान

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 April 2016, 14:34 IST

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैय्या की कलाई पर 70 लाख की घड़ी देखकर विपक्षी दल बीजेपी ने जमकर बवाल काटा था. सिद्धारमैय्या ने तो किसी तरह से घड़ी से पीछा छुड़ा लिया, लेकिन अब महंगी गाड़ी को लेकर येदियुरप्पा निशाने पर हैं.

कांग्रेस ने पूर्व सीएम और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा पर एक करोड़ रुपए की कीमत वाली नई लैंड क्रूजर से चुनाव प्रचार करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस जानना चाहती है कि येदियुरप्पा ने कहां से इतनी महंगी गाड़ी ली.

पढ़ें:कर्नाटक के सीएम के गले पड़ी 70 लाख की कलाई घड़ी

बीजेपी की सफाई, पुरानी है लैंडक्रूजर

कांग्रेस के तीखे सवालों पर कर्नाटक बीजेपी के प्रवक्ता एस प्रकाश का कहना है कि येदियुरप्पा को ये सफेद लैंड क्रूजर कार एक चीनी मिल मालिक और बीजेपी के नेता मुरुगेश निरानी ने 'लोन' पर दी है, जिससे येदियुरप्पा चुनाव के दौरान प्रदेश का दौरा कर सकें.

येदियुरप्पा के करीबी लोगों का कहना है कि ये लैंड क्रूजर नई नहीं बल्कि पुरानी है. कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है. इसलिए वो बेवजह के मुद्दे को तूल दे रही है. 

पढ़ें:येदियुरप्पा के हाथ में कर्नाटक बीजेपी की कमान

सीएम की घड़ी पर ठप हुई थी विधानसभा


मार्च में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैय्या की 70 लाख रुपये की घड़ी उनके लिए सांसत बन गई थी. बीजेपी ने मुख्यमंत्री की घड़ी को मुद्दा बनाकर 3 दिनों तक विधानसभा की कार्यवाही नहीं चलने दी थी.

आखिरकार सिद्धारमैया को विवाद से पीछा छुड़ाने के लिए उस घड़ी को विधानसभा अध्यक्ष के. थिमप्पा को सौंपना पड़ा था. इसके बाद नियमानुसार उस घड़ी को राज्य की संपत्ति मानते हुए ट्रेजरी में जमा करा दिया गया था.

हालांकि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने विधानसभा में सफाई देते हुए कहा था कि घड़ी उन्हें एक दोस्त ने तोहफे के तौर पर दी थी.

पढ़ें:सिद्धारमैया का संकट: बेटे को ठेका देकर फंसे !

First published: 16 April 2016, 14:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी