Home » इंडिया » in karnataka: hindu-muslim couple gets married under high security
 

कर्नाटक: मैसूर की अशिता ने किया शकील संग निकाह, कट्टरपंथियों ने कहा ‘लव जिहाद’

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2016, 17:16 IST

कर्नाटक के मैसूर में हिंदू संगठनों की धमकियों की परवाह ना करते हुए एक हिंदू युवती और मुस्लिम युवक ने आपसी रजामंदी से निकाह कर लिया है. बताया जा रहा है कि मैसूर की अशिता बाबू और शकील अहमद पिछले 12 साल से एक दूसरे से प्‍यार कर रहे थे.

दोनों ने कट्टरपंथी हिंदू संगठनों की धमकियों के बावजूद निकाह कर लिया है. जबकि बजरंग दल और दूसरे हिंदूवादी संगठन निकाह का विरोध कर रहे थे.

अशिता ने शकील से निकाह करने से हफ्ते भर पहले अपना धर्म बदला और शाइस्ता बन गईं. 17 अप्रैल को जब दोनों का निकाह हो रहा था, तो कई हिंदू संगठनों के लोग अशिता के घर पर विरोध के लिए पहुंच गए.

पढ़ें:कर्नाटक: मंदिर में मुस्लिम अधिकारी का प्रवेश बना घमासान का कारण

लेकिन इस बात से दोनों परिवारों को कोई फर्क नहीं पड़ा और घर के भीतर निकाह पढ़ा जाता रहा. जहां बजरंग दल और हिंदू संगठनों ने इस निकाह का विरोध किया, वहीं दोनों के परिवार शादी पर अड़े रहे.

अशिता-शकील का परिवार खुश


बताया जा रहा है कि अशिता और शकील कर्नाटक के मंड्या में पड़ोसी थे. लेकिन शकील के परिवार ने बाद में उस जगह को छोड़ दिया था. अशिता और शकील स्कूल के दिनों से साथी रहे हैं. दोनों ने एमबीए तक पढ़ाई साथ-साथ की.

अशिता और शकील के परिवारों को भी इस निकाह पर कोई आपत्ति नहीं थी. दोनों परिवार इस फैसले से काफी खुश हैं. वहीं बजरंग दल सहित कुछ संगठन इस पूरे मामले को ‘लव जिहाद’ के तौर पर पेश करने में लगे हुए हैं.

पुलिस ने इस निकाह में खलल डालने के आरोप में मंड्या से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. हिंदू संगठनों के विरोध के बीच दोनों परिवारों को कई सामाजिक संगठनों का काफी समर्थन भी मिल रहा है.

इस निकाह के बाद कर्नाटक में विश्व हिंदू परिषद के सचिव बी सुरेश ने कहा कि ये पूरा मामला लव जिहाद का है. इस मामले में लड़की को लड़के और उसके परिवार वाले बरगला रहे हैं.

वीएचपी नेता का कहना है कि अगर ये प्यार है तो हमें कोई आपत्ति नहीं है. लेकिन अगर मामला जबरदस्ती का हुआ तो हम कड़े कदम उठाएंगे.

पढ़ें:क्यों बढ़ रहा है पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक तनाव?


First published: 18 April 2016, 17:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी