Home » इंडिया » In kashmir: 12 years old boy dead on pellet gun firing
 

कश्मीर: पैलेट गन से 12 साल के लड़के की मौत, तनाव के बाद श्रीनगर में फिर कर्फ्यू

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2016, 11:31 IST
(एजेंसी)

कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ हिंसक प्रदर्शन में पैलेट गन की गोली से घायल एक 12 साल के लड़के की मौत हो गई. जिसके बाद घाटी में हिंसा और तनाव का महौल बन गया. जिसको देखते हुए प्रशासन ने कर्फ्यू लगा दिया है.

सूचना के मुताबिक हिंसक प्रदर्शन के दौरान श्रीनगर का जुनैद अहमद भट्ट अपने घर के बाहर खड़ा था और तभी पैलेट गन से चली एक गोली. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. जुनैद की उम्र 12 साल बताई जा रही है. 

इस मामले में एक पुलिस अधिकारी ने बताया, "वह शहर के सैदपोरा में अपने घर के गेट पर खड़ा था, तभी उसे पैलट गन से चली गोली लग गई."

पैलट गन की गोली लगने के कारण उसके छाती में दर्जनों छर्रे लग गए. गंभीर हालत में उसे इलाज के लिए शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइसेंज (एसकेआईएमएस) भर्ती कराया था, जहां इलाज के दौरान आज उसकी मौत हो गई.

बताया जा हा है कि जब जुनैद का शव जब उसके घर लाया गया तो सैकड़ों लोग सड़कों पर उतर आए और सरकार विरोधी नारे लगाने लगे.

खबरों के मुताबिक जब जुनैद के शव को दफनाने के लिए लोगों की भीड़ कब्रिस्तान की तरफ जा रही थी, तब शव के साथ चल रहे लोगों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया. जिसके बाद हालात को काबू में करने के लिए सुरक्षाबलों  को आंसू गैस के गोले दागने पड़े. इस दौरान आंसू गैस और पैलेट फायरिंग में कई और लोग घायल हो गए.

हालांकि स्थानीय लोगों का कहना है कि सुरक्षाबलों ने उन्हें जुनैद के जनाजे में शामिल होने से रोकने की कोशिश की. इस तरह के हिंसक हालात को देखते हुए प्रशासन ने क्षेत्र में एक बार फिर कर्फ्यू लगा दिया और सुरक्षाबल मुस्तैदी से हालात को संभालने में जुटे हैं. 

First published: 8 October 2016, 11:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी