Home » इंडिया » In kashmir: mob fire that house burhan killed
 

आतंकी बुरहान जिस घर में मारा गया, उसे भीड़ ने जलाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:48 IST
(पीटीआई)

श्रीनगर से करीब 83 किलोमीटर दूर कोकरनाग में हिंसक भीड़ ने उस घर को आग लगा दी, जिसमें बीते शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी में हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर बुरहान वानी और उसके दो साथी मारे गए थे.

इस मामले में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिंसक भीड़ ने बमदूरा में मंजूर अहमद के घर में आग लगा दी. भीड़ ने मंजूर के घर को इसलिए जला दिया गया, क्योंकि भीड़ को इस बात का शक था कि बुरहान की मौजूदगी की जानकारी सुरक्षा बलों को घर के लोगों से ही मिली थी.

अधिकारी के अनुसार भीड़ ने घर जलाने के अलावा सेब के एक बाग को भी तबाह कर दिया. अधिकारी ने कहा कि इलाके में हालात अभी भी बहुत तनावपूर्ण हैं और सुरक्षा अधिकारी उस पर नजर रख रहे हैं.

गौरतलब है कि सुरक्षा बलों ने बीते शुक्रवार को बुरहान वानी और दो अन्य आतंकवादियों को मुठभेड़ में मार गिराया था. आतंकवादियों की एक घर में मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बल के जवान गांव में आए थे.

सुरक्षा बलों को हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी सरताज की मौजूदगी की खबर मिली थी, जिससे बुरहान के भी मौजूद होने की उम्मीद जगी थी. इससे पहले खुफिया जानकारी मिली थी कि दोनों कहीं भी साथ ही आते-जाते हैं.

मुठभेड़ में मारा गया आतंकी बुरहान सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों के जरिए कश्मीरी युवाओं से आतंकवाद में शामिल होने के लिए कहता था.

अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में काइमो कुलगाम और खुदवानी से, उत्तर कश्मीर में त्रेहगाम, लालपुरा, बट्टेरगाम, कुपवाड़ा, हेहामा, हतमुल्ला, वारपुरा, सोपोर, आरामपुरा, सीमेंट ब्रिज, बारामूला और पाल्हालन से, बडगाम के सुजैथ और नरबल से तथा श्रीनगर के हाबकादल में पारिमपुरा और चिंकराल मोहल्ला से पथराव की कुछ छिटपुट घटनाओं की खबरें हैं. उन्होंने कहा कि हालांकि संघर्ष में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

First published: 15 July 2016, 10:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी