Home » इंडिया » In kashmir: terrorist attack on sopiya police post, one policeman dead, 2 injured
 

शोपियां में पुलिस चौकी पर आतंकी हमला, एक पुलिसकर्मी की मौत, दो घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 October 2016, 8:59 IST
(सांकेतिक तस्वीर)

उरी हमला और सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पैदा हुए तवान में आतंकियों ने दक्षिण कश्‍मीर के शोपियां जिले में शुक्रवार की रात लगभग 8.30 बजे एक पुलिस चौकी पर हमला कर दिया, जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि इस घटना में एक पुलिसकर्मी और एक नागरिक भी घायल हुए हैं. सूचना के मुताबिक आतंकियों ने पुलिस पोस्‍ट पर फायरिंग की और अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए.

इस मामले में राज्य के वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी जाविद गिलानी ने बताया कि आतंकियों की मंशा पोस्‍ट से सुरक्षाकर्मियों के हथियारों को लूटना था.

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया 'आतंकवादियों ने रात करीब साढ़े आठ बजे शोपियां के हरपोरा इलाके में जामनगरी पुलिस चौकी पर फायरिंग की. यह पुलिस चौकी शोपियां में रह रहे अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए बनाई गई थी.'

अधिकारी ने बताया कि आतंकियों की इस फायरिंग में एक कॉन्स्टेबल नजीर अहमद शहीद हो गया, जबकि कॉन्स्टेबल जहूर अहमद सहित एक नागरिक घायल हो गया है. घायल पुलिसकर्मी को सेना के बेस अस्पताल ले जाया गया है.

अधिकारी ने बताया कि पूरे इलाके को घेरकर आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

पिछले एक महीने में आतंकियों ने दक्षिण कश्‍मीर में कई पुलिस चौकियों पर हमला किया है और वे करीब 20 राइफल्‍स लेकर भाग गए थे.

First published: 8 October 2016, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी