Home » इंडिया » in kerala: bjp national council meeting start on kozhikode
 

केरल: कोझिकोड में बीजेपी राष्ट्रीय परिषद की बैठक का दूसरा दिन, उरी हमला अहम मुद्दा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2017, 5:47 IST
(एजेंसी)

केरल के कोझिकोड में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय परिषद की तीन दिवसीय बैठक शुक्रवार को शुरू हो गई. आज बैठक का दूसरा दिन है.

इस बैठक में भाजपा के महासचिव, पदाधिकारी और राज्यों के महत्वपूर्ण नेता पार्टी के गरीब समर्थक व्यापक एजेंडे एवं उरी में आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तान से निपटने की भविष्य की रणनीति को लेकर चर्चा-वार्ता कर रहे हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इस बैठक का उद्घाटन किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इस बैठक में शामिल होंगे. उम्मीद की जा रही है कि उरी हमले के बाद पीएम मोदी अपने पहले भाषण में पाकिस्तान को कड़ा संदेश देंगे.

पार्टी सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में पाकिस्‍तान के खिलाफ कार्रवाई के लिए एक राजनीतिक प्रस्‍ताव पेश किए जाने की उम्‍मीद है. इस प्रस्‍ताव में मोदी सरकार से पाक को आतंकी देश घोषित करने की मांग भी हो सकती है.

इस बैठक की अध्यक्षता अमित शाह कर रहे हैं और बैठक में पार्टी के देश भर के शीर्ष नेता शामिल हुए हैं. पाकिस्तान और उरी हमले के साथ-साथ बैठक में चर्चा का मुख्य आधार उनके विचारक दीनदयाल उपाध्याय का ‘अंत्योदय’ (अंतिम व्यक्ति का उदय) का सिद्धांत भी है.

इसके अलावा बैठक में अगले साल होने वाले राज्यों के चुनाव और जीएसटी जैसे अहम मुद्दे भी एजेंडे में शामिल हैं.

बैठक में भाजपा उत्तर प्रदेश समेत विभिन्न महत्वपूर्ण राज्यों में अगले साल होने वाले चुनाव से पहले दलितों एवं ओबीसी जैसे तबकों तक पहुंच बनाने के लिए अपने ‘गरीब कल्याण’ का एजेंडा भी सामने रख सकती है. यह उपाध्याय की जन्मशती का साल है और उनकी 100वीं जयंती 25 सितंबर को है.

राष्ट्रीय परिषद की बैठक में केरल राज्य में भाजपा कार्यकर्ताओं और आरएसएस के सदस्यों के साथ होने वाली हिंसा पर भी चर्चा होने की उम्मीद है.

First published: 24 September 2016, 2:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी