Home » इंडिया » in kerala govt provided 5 lakh inr for help to women family, dog kill them
 

केरल: आवारा कुत्तों के हमले में मारी गई महिला के परिजनों को 5 लाख का मुआवजा

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:20 IST
(एजेंसी)

केरल सरकार ने गुरुवार को 65 साल की महिला शीलुअम्मा की दर्जनों आवारा कुत्तों द्वारा हत्या किए जाने पर उनके परिवार को मुआवजे के तौर पर पांच लाख रुपये दिए हैं. यह हमला राज्य सचिवालय से महज दस किमी दूर 19 अगस्त को हुआ था.

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए स्थानीय प्रशासन मंत्री केटी जलील ने कहा, "हमने साथ ही एक 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि एक दूसरी महिला के परिजनों को दे दी थी, जिस पर उसी दिन कुत्तों ने हमला किया था. हमारे पास अब तक इसी महिला को मुआवजा देने सम्बंधी आवेदन आया था."

जलील ने कहा कि कई बच्चों और महिलाओं पर हमला कर चुके आवारा कुत्तों से निपटने में सरकार कानून के मुताबिक ही कदम उठा सकती है.

गौरतलब है कि यह घटना राजधानी के नजदीक कंजिराम्कुलम उपनगरीय तट की है. मृतका शीलुअम्मा के परिवार ने बताया कि वह सड़क पर अकेली आ रही थी, तभी आवारा कुत्तों के झुंड ने पुल्लुविला समुद्र तट पर हमला कर दिया.

महिला को बचाने का प्रयास करने वाले स्थानीय लोगों पर भी कुत्तों ने हमला कर दिया. मां को बचाने के प्रयास में शीलुअम्मा के बेटे सेलवन पर भी कुत्तों ने हमला कर दिया था, जिसने समुद्र में कूदकर अपनी जान बचाई.

First published: 25 August 2016, 5:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी