Home » इंडिया » in mp: ias shashi karnavat want become mahamandleshwar
 

एमपी: आईएएस की नौकरी छोड़कर महामंडलेश्वर बनेंगी शशि

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST
(एजेंसी)

मध्य प्रदेश की निलंबित आईएएस अधिकारी शशि कर्णावत नौकरी छोड़कर महामंडलेश्वर बनने की तैयारी में हैं. शशि कर्णावत का कहना है कि उन्होंने दुनिया में सबको परख लिया है, चाहे वह राजनेता हों या फिर मंत्री.  उन्हें कहीं शांति नहीं मिली. इसलिए अब शांति की तलाश में वो महामंडलेश्वर बनने की तैयारी कर रही है.

कर्णावत के मुताबिक उन्हें दो स्थानों से महामंडलेश्वर बनने का प्रस्ताव मिला है. लेकिन वो इस पर अभी कुछ निर्णय नहीं ले पाईं, क्योंकि उनके पति और बच्चे इस समय लंदन में हैं. वह अपने पति और बच्चे से सलाह लेकर महामंडलेश्वर बनने का फैसला लेंगी.

शशि ने बताया कि सिंहस्थ कुंभ के दौरान उन्होंने तीनों शाही स्नान और सभी प्रमुख एकादशी और प्रदोष स्नान किए हैं. उन्होंने सिंहस्थ कुंभ में पूरे 34 दिन बिताए. उस दौरान उन्होंने ब्यास गद्दी पर बैठकर भक्तों को एक महीने तक प्रवचन दिया और जब हिंदूवादी संगठनों के द्वारा कुंभ में राम मंदिर निर्माण की घोषणा हुई तो उस वक्त भी कर्णावत मंच पर मौजूद थीं.

शशि कर्णावत का कहना है कि वह जल्द ही महामंडलेश्वर बनेगी और नौकरशाही के झंझटों से दूर हो जाएंगी. गौरतलब है कि मंडला जिला पंचायत में सीईओ रहने के दौरान कर्णावत ने वित्तीय गड़बड़ियां की थी, जिसे लेकर विशेष न्यायालय ने उन्हें पांच साल की कैद सुनाई थी.

इसके बाद वह 48 घंटे जेल में भी रही थीं और वर्तमान समय में वह जमानत पर रिहा चल रही हैं. सरकार उन्हें निलंबित कर चुकी है. साथ ही उनके खिलाफ विभागीय जांच चल रही है. जांच के दौरान छह बार उनकी निलंबन अवधि बढ़ाई जा चुकी है.

First published: 1 June 2016, 6:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी