Home » इंडिया » In MP muslim couple harassment on train for beef issue
 

बीफ की अफवाह पर मुस्लिम दंपति के सामान की तलाशी और बदसलूकी

आशीष कुमार पाण्डेय | Updated on: 15 January 2016, 14:58 IST
QUICK PILL

मध्य प्रदेश के एक रेलवे स्टेशन पर गोरक्षा समिति के कार्यकर्ताओं ने बीफ रखने की अफवाह के बाद एक मुस्लिम दंपति का सामान जबरिया खुलवा लिया. अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक जब मुस्लिम दंपती ने सामान की तलाशी लिए जाने का विरोध किया तो गोरक्षा समिति के कार्यकर्ताओं ने उनके साथ बदसलूकी भी की.

खबर के मुताबिक मुस्लिम दंपती के पास एक पोटली में मांस रखा था. अफवाह फैल गयी की वह बीफ है. इसके बाद गोरक्षा समिति के कुछ युवकों ने दंपति से पूछताछ की, जिससे दोनों पक्षों में विवाद बढ़ गया.

यह विवाद इतना बढ़ गया कि रेलवे स्टेशन पर दोनों समुदायों के लोग भारी संख्या में इकठ्ठे हो गए और मारपीट शुरू हो गई. स्टेशन पर हो रहे इस विवाद में जीआरपी ने तुरंत हस्तक्षेप करके दोनों पक्षों के खिलाफ एक दूसरे की रिपोर्ट पर शिकायत दर्ज कर ली.

रेलवे पुलिस ने इस मामले में दो युवकों के खिलाफ रेलवे की धारा 153 के तहत मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के अनुसार आरंभिक जांच में बीफ होने की बात सामने नहीं आई है. 

इससे पहले उत्तर प्रदेश के दादरी में कथित तौर पर बीफ खाने की अफवाह में हिंसक भीड़ ने अखलाक नामक युवक की बुरी तरह से पिटाई कर दी थी और बाद में अखलाक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया था. स्थानीय बीजेपी नेता के परिवार के लोगों पर मामले में शामिल होने का आरोप है.

इस पूरे मामले को लेकर उत्तर प्रदेश की अखिलेश सरकार को आलोचना का शिकार होना पड़ा था.

First published: 15 January 2016, 14:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी