Home » इंडिया » in mp: naxals threaten sp balaghat on encounter claim
 

मध्य प्रदेश: नक्सलियों ने एसपी को दी जान से मारने की धमकी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:50 IST

मध्यप्रदेश के नक्सल प्रभावित बालाघाट जिले के पुलिस अधीक्षक को नक्सलियों द्वारा धमकी देने का मामला सामने आया है.

बताया जा रहा है कि नक्सली संगठन सीपीआई (माओवादी) ने हाल ही में एक पर्चा जारी किया है. जिसमें बालाघाट जिले के पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी को ‘सजा के लिये तैयार’ रहने की धमकी दी गई है.

बालाघाट के एसपी को धमकी


पर्चे में आरोप लगाया गया है कि पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने सात अप्रैल 2016 को नक्सलियों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में एक नक्सली के घायल होने का गलत दावा कर झूठी प्रशंसा हासिल की है.

पर्चे में आगे लिखा है कि पुलिस अधीक्षक सजा भुगतने के लिए तैयार रहें. नक्सलियों की धमकी पर गौरव तिवारी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "मुझे जानकारी मिली है कि नक्सलियों ने मलाजखंड पुलिस थाना सीमा क्षेत्र के नवी इलाके में मुझसे संबंधित कुछ पर्चे फेंके हैं."

'धमकी की परवाह नहीं'


पुलिस अधीक्षक तिवारी ने कहा कि वो इस तरह की धमकियों से डरने वाले नहीं हैं. एसपी ने बताया कि गुप्त सूचनाओं के अनुसार नक्सलियों ने हाल ही में कुछ गांवों में बैठकें की हैं और लोगों से कहा है कि वो मुझे नहीं छोडेंगे.

तिवारी ने कहा, "मैं नक्सलियों की धमकी की कोई परवाह नहीं करता हूं और नक्सलियों के भय को समाप्त करने के लिए गांव में शिविर लगा कर लोगों से मिलता रहता हूं."

7 अप्रैल को बालाघाट पुलिस ने चुक्काटोला गांव के पास नक्सलियों के साथ कथित मुठभेड़ में एक नक्सली को घायल करने का दावा किया था, लेकिन पुलिस घायल नक्सली को पकड़ नहीं सकी थी.

पुलिस के दावे के मुताबिक मुठभेड़ के बाद नक्सली अपने घायल साथी को ले जाने में सफल रहे थे.

First published: 7 May 2016, 1:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी