Home » इंडिया » in mp: police lifted cm shivraj singh chauhan
 

एमपी: जब पुलिस वालों की गोद में बैठे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 August 2016, 11:26 IST
(एजेंसी)

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बाढ़ से प्रभावित पन्ना जिले का जब जायजा लेने पहुंचे, तो अमनगंज तहसील में पानी से भरे रास्ते को पार करने के लिए उन्हें पुलिस वालों ने अपनी गोद में उठा लिया.

इस घटना की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. तस्वीर में साफ दिखाई दे रहा है कि मुख्यमंत्री को घुटनों तक पानी में उतरना गंवारा नहीं था, क्योंकि उन्हें डर था कि उनके जूते गंदे न हो जाएं.

वहीं इसके अलावा ऐसे ही एक दूसरी जगह पर सीएम शिवराज को कीचड़ से सनी सड़क पर नंगे पांव चलते देखा गया और उनका चमचमाता सफेद जूता एक सहायक लेकर चल रहा था.

बाढ़ प्रभावित पन्ना की तस्वीर

तस्वीर से साफ है कि प्रदेश की पुलिस मुख्यमंत्री की सुविधा के लिए कुछ भी कर सकती है. जबकि पुलिस मैनुअल में इस इस तरह के कार्यों को न करने का आदेश है.

इससे यह बात स्पष्ट होती है कि सत्ता की हनक इतनी खतरनाक होती है कि सारा प्रशासनिक अमला खुद-ब-खुद कालीन की तरह जमीन पर बिछ जाता है. इससे पहले यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती भी एक पुलिस अधिकारी से सरेआम जूते साफ करवा चुकी हैं. 

एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान की इस तस्वीर की सोशल मीडिया पर कड़ी आलोचना हो रही है. लोग यही सवाल उठा रहे हैं कि जब बाकी लोग पानी में उतर सकते थे, तो वह क्यों नहीं उतर सकते.

First published: 22 August 2016, 11:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी