Home » इंडिया » In mumbai Posters of rahul gandhi hugging modi at no confidence motion in loksabha
 

मुंबई की सड़कों पर लगे राहुल-मोदी की झप्पी के पोस्टर, लिखा- नफरत से नहीं प्यार से...

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2018, 13:06 IST

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव के दौरान राहुल के अंदाज की बहुत ज्यादा चर्चा हुई. राहुल गांधी ने अप्रत्यशित रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सीट पर जाकर उनसे गले मिले. संसद में ऐसे नज़ारे को देख कर सभी सदस्य हैरान रह गए. एक तरफ भाजपा इसे राहुल की झप्पी कह कर कांग्रेस पर निशाना साधती दिख रही है. वहीं दूसरी तरफ कई लोगों ने सकारात्मक प्रक्रिया भी दी है.

कांग्रेस ने लोकसभा में दिए राहुल के भाषण को चुनावी जंग में इस्तेमाल करने शुरू कर दिया है. कांग्रेस ने राहुल गांधी के इस भाषण को टैगलाइन बना कर चुनावों में पोस्टर बनवा डाले हैं. महाराष्ट्र कांग्रेस ने राहुल गांधी की पीएम मोदी को गले लगाते हुए एक तस्वीर पोस्टर पर छपवाई है और उसके साथ ही राहुल के ही भाषण को टैगलाइन बना कर लिखा है. इस पोस्टर में तस्वीर के साथ लिखा है,' नफ़रत से नहीं प्यार से जीतेंगे.'

ये भी पढ़ें- राहुल के आंख मारने पर बोले तेजस्वी यादव, जहां दुखे वहीं करो 'हिट'

 

क्या हुआ था सदन में

पहले राहुल गांधी ने संसद में भाषण दिया. उन्होंने पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर हमला बोला. लेकिन उस वक्त सारी पार्टियां और सांसद हैरान रह गए जब राहुल ने भाषण खत्म करने के बाद प्रधानमंत्री के पास जाकर उन्हें गले लगा लिया. इसके बाद पीएम मोदी ने भी हाथ मिलाकर उनका अभिवादन किया.

दरअसल भाषण खत्म करने के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अलग तरह के नेता हैं. मोदी और शाह सत्ता के बगैर नहीं रह सकते और हार भी बर्दाश्त नहीं कर सकते. आज हर आवाज को कुचलने की साजिश की जा रही है. पीएम मोदी अपने दिल की बात देश को बताएं. बाहर मुझे आपके सहयोगी दलों के सांसदों ने मुझे बधाई देते हुए कहा कि आप बहुत अच्छा बोले, पूरा विपक्ष और आपके ही सहयोगी प्रधानमंत्री को हराने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बाबा रामदेव पर चला राहुल की झप्पी का जादू, पीएम मोदी पर कसा तंज

इससे पहले राहुल ने पीएम मोदी पर बड़े हमले बोले. राहुल गांधी ने राफेल डील की बात करते हुए कहा कि पीएम फ्रांस गए थे पता नहीं वहां क्या हुआ लेकिन रक्षा सौदे की कीमत एकाएक बढ़कर 1600 करोड़ हो गई.

First published: 22 July 2018, 13:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी