Home » इंडिया » in national herald case : sonia and rahul go to supreme court
 

नेशनल हेरल्ड केस: सोनिया और राहुल पहुंचे सुप्रीम कोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 February 2016, 15:58 IST

नेशनल हेरल्ड मामले में आज कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने का निर्णय ले लिया.

दिल्ली हाईकोर्ट ने नेशनल हेरल्ड मामले में सात दिसंबर को दिये अपने आदेश में कोर्ट की नोटिस को निरस्त करने से इनकार कर दिया था.

इस मामले में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, सुमन दुबे और सैम पित्रोदा ने हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ अब सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने का निर्णय लिया है.

पढ़ें: नेशनल हेराल्ड: बेल नहीं, जेल जा सकते हैं सोनिया-राहुल

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार हाईकोर्ट ने अपने आदेश में इन कांग्रेसी नेताओं को जारी नोटिस को निरस्त करने से इनकार करने के अलावा इनके द्वारा नेशनल हेरल्ड के प्रकाशन का नियंत्रण अपने हाथ में लेने के उनके ‘संदेहास्पद आचरण’ पर भी नाराजगी जताई थी.

कोर्ट की इस टिप्पणी के बाद सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मोती लाल बोरा बीते साल 19 दिसंबर को पटियाला हाउस अदालत में पेश हुए थे. अदालत ने इस मामले में इन तीनों सहित सभी अभियुक्तों को जमानत देते हुए कहा था कि 'ये सभी लोग भारतीय राजनीति में गहरी पैठ रखते हैं. इसलिए इनके देश छोड़ कर भागने की दलील में कोई दम नहीं नजर आता है'. 

पढ़ें: नेशनल हेराल्ड मामला: कहां हुई गांधी परिवार से गलती

मजिस्ट्रेट ने इसके मामले की अगली सुनवाई की तारीख 20 फरवरी के निश्चित की थी, लेकिन साथ ही ये भी कहा था कि यदि तब तक शीर्ष अदालत से उन्हें कोई राहत नहीं मिलती है तो सभी आरोपियों को 20 फरवरी को फिर कोर्ट में पेश होना पड़ेगा.

इससे पूर्व में दिल्ली हाईकोर्ट ने इन सभी आरोपियों के खिलाफ जारी समन निरस्त करने से इनकार करते हुए अपने आदेश में कहा था कि, 'याचिकाकर्ताओं के संदेहजनक आचरण के आरोप में सच्चाई का पता लगाने के लिये उचित तरीके से पूरी जांच की विशेष आवश्यकता है. इसलिए प्रारंभिक चरण में इस आपराधिक कार्यवाही को विफल नहीं किया जा सकता है.’

First published: 4 February 2016, 15:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी