Home » इंडिया » In Neet Exam, female candidates were forced to remove undergarments
 

NEET के एंट्रेस एग्ज़ाम में लड़कियों के अंडरगारमेंट्स उतरवाए गए

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 May 2017, 16:07 IST

राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी-नीट) के दौरान एक हैरान कर देने वाली ख़बर आई है. केरल के कन्नूर में एक लड़की ने आरोप लगाया कि एग्ज़ाम में बैठने से पहले उनके अंडरगारमेंट उतरवाए गए. लड़की ने एग्ज़ाम के बाद अपनी मां को इसकी जानकारी दी.

तमाम ख़बरों के मुताबिक लड़की के साथ ऐसा व्‍यवहार नए नियमों के तहत किया गया. कुछ अन्य छात्राओं ने भी इसी तरह की शिकायत की है. एक लड़की ने बताया कि उसकी जींस पैंट में लगी जेब और बटन को हटाने के लिए दबाव बनाया गया.

सूरत में एक परीक्षा केंद्र से निकली छात्रा ने बताया कि उनकी टी शर्ट की आस्तीन लंबी थी, जिसे कैंची का इस्तेमाल करके काट दिया गया. देशभर में नीट के 1,900 से ज्यादा केंद्रों पर 11 लाख से ज़्यादा अभ्यर्थी एमबीबीएस और बीडीएस में दाख़िले के लिए बैठे थे.

बिहार और राजस्थान में नीट का पेपर लीक हो जाने का मामला सामने आया है. पटना के तेज़-तर्रार एसएसपी मनु महाराज का दावा है कि पेपर लीक करने का मास्टरमाइंड अभी तक गिरफ्त से बाहर है, लेकिन इस साजिश में शामिल पांच मुलज़िमों को गिरफ़्तार किया गया है. दूसरी तरफ राजस्थान पुलिस ने पेपर बेचने के आरोप में 11 लोगों को गिरफ्तार किया है.

First published: 8 May 2017, 13:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी