Home » इंडिया » In odisha train Coaches of Ahmedabad Puri express rolling down towards Kesinga without engine
 

10 किलोमीटर तक बिना इंजन के दौड़ती रही ट्रेन, देखिए हैरान करने वाला वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2018, 13:39 IST

उड़ीसा में पैसेंजर्स से भरी एक ट्रेन बिना इंजन के ट्रैक पर दौड़ने लगी. ट्रेन बिना इंजन के करीब 10 किलोमीटर तक ट्रैक पर दौड़ती रही, जिसके बाद जाकर रेलवे स्टाफ को इस बात का पता चला. सूचना के बाद उन्होंने जैसे-तैसे ट्रैक पर पत्थर रखकर ट्रेन को रोका.

यह घटना उड़ीसा के तीतलगढ़ रेलवे स्टेशन में घटी, जो उड़ीसा की भुवनेश्वर से 380 किलोमीटर की दूरी पर है. यह घटना रात करीब 10 बजे घटी. जब अहमदाबाद-पुरी एक्सप्रेस के ट्रेन से इंजन हटाया जा रहा था, तभी यह ट्रेन की बोगियां ट्रैक पर चलने लगी. बताया जा रहा है की ट्रेन का इंजन हटाते समय स्किड ब्रेक लगाया जाता है, जो नहीं लगाए गए थे, जिसके कारण इंजन से अलगाव बाद ट्रैन केसिंगा रेलवे स्टेशन की चलने लगी.

जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है ट्रेन को चलता देख कुछ लोग ट्रेन की चैन खींचने को कह रहे हैं, और साथ में चैन खींचने का इशारा भी कर रहे थे. लेकिन ट्रेन में बैठे लोग इससे बेखबर थे. उन्हें अंदाज़ा ही नहीं था कि उनके साथ क्या हो रहा है. इस तरह ट्रैन करीब 10 किलोमीटर तक बिना इंजन के चलती रही.

जब रेलवे अधिकारियों को इसका पता चला तो आनन-फानन में ट्रेन को ट्रैक पर पत्थर लगाकर रोका. इस घटना पर रेल अधिकारियों का कहना है कि तीतलगढ़ से केसिंगा की तरफ रेलवे ट्रैक थोड़ा ढ़लान है, जिस वजह से ट्रैन चलने लगी. बता दें कि ट्रेन से इंजन हटाकर दूसरा इंजन लगाया जाना था, लेकिन इसके पहले की दूसरा इंजन लग पता ट्रैन चलने लगी. इस घटना के बाद फिलहाल इसके लिए जिम्मेदार 2 लोगों को सस्पेंड कर दिया गया है.

वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए उच्च स्तरीय जांच समीति गठित की गई है, जो जांच के बाद इसकी रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को सौंपेंगी.

First published: 8 April 2018, 13:39 IST
 
अगली कहानी