Home » इंडिया » in patna: kanhaiya kumars showing black flag
 

पटना: कन्हैया कुमार की सभा में हंगामा, दिखाए गए काले झंडे

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2016, 16:08 IST

जेएनयू छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की रविवार को पटना में हुई एक सभा में जमकर हंगामा हुआ.

कन्हैया कुमार की सभा के दौरान दो युवकों ने कन्हैया कुमार को विरोध स्वरूप काले झंडे दिखाए, जिसके बाद कन्हैया कुमार के पक्ष से कुछ लोग भड़क उठे और विरोध कर रहे युवकों की पिटाई कर दी.

घटना के बाद बीच-बचाव में आई पुलिस ने उन युवकों को हॉल के बाहर निकाल कर हिरासत में ले लिया.

हंगामे के बीच कन्हैया कुमार ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील भी की. जिस वक्त पटना के एसके मेमोरियल हॉल में उन युवकों की पिटाई हो रही थी कन्हैया कुमार भी वहां मौजूद थे.

kanhai-kumar

बताया जा रहा है कि पटना के एसके मेमोरियल हॉल में “अजादी” के नाम से एक सभा का आयोजन किया गया था, जिसमें कन्हैैया कुमार पहुंचे थे.

इस सभा को एआईएसएफ और ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन ने आयोजित किया था.

गौरतलब है कि जेएनयू विवाद के बाद पहली बार बिहार पहुंचे कन्हैया कुमार का शनिवार की शाम को जोरदार स्वागत किया गया. जेएनयू अध्यक्ष कन्हैया कुमार बिहार के बेगूसराय जिले के रहने वाले हैं. वह बिहार की दो दिन की यात्रा पर आये हैं.

इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से भी मुलाकात की. कन्हैया कुमार लालू प्रसाद यादव से मिले तो उनका पैर छूकर आशीर्वाद भी लिया.

देशद्रोह के आरोप में जब कन्हैया को तिहाड़ भेजा गया था तब बिहार के दोनों प्रमुख नेता कन्हैया कुमार के समर्थन में उतर आये थे.

इसके अलवा पटना साहिब से बीजेपी के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने भी कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी का कड़ा विरोध किया था.

वहीं, कन्हैया कुमार के पटना दौरे पर विपक्षी दल बीजेपी ने विरोध करते हुए कहा कि देशद्रोह के आरोपों का सामना कर रहे व्यक्ति का नीतीश कुमार सरकार के द्वारा इस तरह का स्वागत पूरे बिहार के लिए शर्म का दिन है.

First published: 1 May 2016, 16:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी