Home » इंडिया » in saradha chit fund case ed sue notice to nalini chidambaram
 

शारदा चिट फंड घोटाले में ईडी ने नलिनी चिदंबरम को भेजा समन

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2016, 14:29 IST
(कैच)

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पूर्व वित्त एवं गृह मंत्री पी चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम को शारदा चिट फंड घोटाले के मामले में समन भेजा है.

समन के जरिए नलिनी चिदंबरम को शारदा चिट फंड मामले में पेश होने के लिए कहा गया है. ईडी ने नलिनी चिदंबरम को सितंबर के पहले हफ्ते में कोलकाता में हाजिर होने को कहा है.

बताया जा रहा है कि नलिनी को यह समन शारदा ग्रुप की ओर से किए गए कानूनी भुगतान से जुड़े मामले में भेजा गया  है. ईडी नलिनी से जानना चाहता है कि शारदा कंपनी के अकाउंट से और वहां उनके साथ बने अनुबंध के लिए उन्हें कितने रुपये मिले थे.

गौरतलब है कि इससे पहले भी नलिनी को ईडी और सीबीआई की ओर से नोटिस भेजा गया था, लेकिन इस बार ईडी को नलिनी के खिलाफ कुछ नए सबूत मिले हैं. जिसके बाद ईडी ने दोबारा उन्हें समन जारी किया है.

शारदा ग्रुप के मालिक सुदीप्तो सेन ने जिक्र किया था कि नलिनी चिदंबरम को मनोरंजना सिंह के कहने पर वकील नियुक्त किया गया.

सुदीप्तो ने सीबीआई के द्वारा पूछताछ में बताया था कि उन्होंने नलिनी चिदंबरम के कोलकाता दौरे पर जाने और वहां पांच सितारा होटल में रुकने का खर्च उठाया.

इसके साथ उन्होंने यह भी कहा था कि नलिनी चिदंबरम ने उन पर मतंग सिंह की पत्नी मनोरंजना सिंह की कंपनी में 42 करोड़ के निवेश का दबाव भी बनाया था. सुदीप्तो सेन इस समय जेल में हैं.

मनोरंजना सिंह भी शारदा घोटाले की सह-अभियुक्त हैं और वह पूर्व केंद्रीय मंत्री मतंग सिंह की पूर्व पत्नी भी हैं. 

First published: 24 August 2016, 14:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी